fbpx

IPL 2022: मेगा नीलामी से पहले Virat Kohli और Maxwell को रिटेन करने के लिए RCB तैयार; Harshal और Chahal पर अभी भी संशय।

Must read

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर आईपीएल 2022 मेगा नीलामी से पहले पूर्व कप्तान विराट कोहली और ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल की सेवाओं को बरकरार रखने के लिए तैयार है।

विशेष रूप से, कोहली ने आईपीएल 2021 के बाद आरसीबी की कप्तानी छोड़ दी, और फ्रैंचाइज़ी ने अभी तक अपने नए कप्तान का नाम नहीं बताया है। दिलचस्प बात यह है कि 33 वर्षीय कोहली आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने पिछले सीजन में 405 रन बनाए थे और टीम के तीसरे सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज थे। कप्तान के रूप में पद छोड़ने के बावजूद कोहली से टीम की बल्लेबाजी की जिम्मेदारी निभाने की उम्मीद है।

कोहली आईपीएल 2021 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ी थे क्योंकि उनका वेतन 17 करोड़ रुपये था।

इस बीच, तेजतर्रार बल्लेबाज मैक्सवेल का रिटेन करना आश्चर्यजनक नहीं होगा क्योंकि आरसीबी स्टार खिलाड़ी एबी डिविलियर्स को रिटेन नहीं कर पाएगी, जिन्होंने हाल ही में क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की थी।

Advertisement

मैक्सवेल को आईपीएल 2021 की नीलामी में आरसीबी द्वारा ₹14.25 करोड़ में खरीदा गया था और वह पिछले सीज़न में उत्कृष्ट थे क्योंकि ऑलराउंडर ने अपनी स्पिन-गेंदबाजी के साथ काम करते हुए 42.75 की औसत से 513 रन बनाए।

गौरतलब है कि आईपीएल के नियमों के मुताबिक एक टीम कुल चार खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है जिनमें से अधिकतम दो विदेशी खिलाड़ी हो सकते हैं। आपको बता दें कि सभी आठ मौजूदा टीमें 30 नवंबर तक उन खिलाड़ियों की सूची की घोषणा कर सकती है जिन्हें वे बरकरार रखेंगे।

आगामी आईपीएल नीलामी में टीमों को 90 करोड़ रुपये का पर्स मिलने की संभावना है। दो नई फ्रेंचाइजी लखनऊ और अहमदाबाद, रिटेंशन खत्म होने के बाद और नीलामी से पहले तीन खिलाड़ियों को चुन सकती हैं। ये टीमें दो भारतीय और एक विदेशी खिलाड़ी को चुन सकती है।

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article