26.1 C
Delhi
रविवार, अप्रैल 14, 2024
Recommended By- BEdigitech

शादी में आ रही सभी बाधाओं को दूर कर सकते हैं ये उपाय, आज ही करें TRY ?

शादी वह लड्डू है जिसे खाए तो भी पछताएं और ना खाएं तो भी पछताएं तो फिर खाके ही क्यों ना पछताएं। अगर आपके विचार भी यही है लेकिन आपके लाख प्रयासों के बावजूद भी आपके विवाह में बाधाएं आ रही है।

तो आज की हमारी ये खबर आपके लिए खास होने वाली है क्योंकि यहां पर हम आपके लिए खास ऐसे उपायों की जानकारी लेकर आए हैं जिन्हें करते ही आपके विवाह में आ रही सभी बाधाएं दूर होने लगेंगी। लेकिन इससे पहले हमें ये जानना जरूरी है कि आखिर शादी में बाधाएं आती ही क्यों हैं ?

दरअसल, ऐसा हमारे ग्रहों की वजह से होता है क्योंकि जब हमारी कुंडली में ग्रह अपने गलत स्थान पर होते हैं तो इससे बाधाएं उतपन्न होने लगती है और अगर इनके लिए उपाय ना किए जाएं तो विवाह के कार्यों में बाधाएं उतपन्न होती ही रहती है।

आपकी इन्हीं समस्याओं के निवारण के लिए आज हम आपके लिए खास उपायों की जानकारी लेकर आएं हैं। जिन्हें करने से आपका विवाह जल्दी और अच्छे से पूर्ण हो जाएगा। तो आइए अब आपको इन उपायों की जानकारी देते हैं।

Advertisement

शीघ्र विवाह के लिए क्या करें ?

भगवान शिव का करें पूजन

ये भी पढ़े क्या शनिवार को सूर्य भगवान को जल देना चाहिए या नहीं और क्या होते है सूर्य के गुप्त उपाय यहां जाने?

भगवान शिव का करें पूजन

अगर आप चाहते हैं कि आपका विवाह जल्द से जल्द हो जाएं तो आपको रोजाना शिव मंदिर में जाकर भगवान शिव और माता पार्वती जी का पूजन करना चाहिए। अगर आप ऐसा करेंगे तो आपकी कुंडली में विराजमान सभी ग्रह अपनी सही स्थिति में आ जाएंगे।

भगवान शिव जी के लिए ऐसा कहा जाता है कि माता पार्वती को भी उनसे शादी करने के लिए शिव जी का पूजन करना पड़ा था और तभी भगवान शिव और माता पार्वती जी की शादी संपन्न हो पाई थी। इसलिए अगर आप भी शीघ्र शादी करना चाहते हैं तो आज से ही भगवान शिव और माता पार्वती जी का पूजन करने की शुरूआत कर दें।

कन्याओं को रखना चाहिए ये खास व्रत

अगर कन्याओं की शादी में परेशानी आ रही है तो उन्हें 16 सोमवार का व्रत रखना चाहिए। अगर व्रत की शुरूआत के शुभ दिन की बात की जाए तो आपको सावन के पहले सोमवार से ये व्रत रखना चाहिए और अगर आप पूजन के वक्त भगवान शिव को भस्म और गंगाजल अर्पित करेंगी तो इससे लाभ कई गुना तक बढ़ जाएगा।

शीघ्र विवाह के लिए यह रत्न करें धारण

अगर आप भी अपने घर में शादी की शहनाई सुनना चाहते हैं तो आपको ओपल रत्न को धारण करना चाहिए। अगर आप ये रत्न धारण करेंगे तो आपके लव मैरिज के योग भी बन सकते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि ओपल शुक्र ग्रह का प्रतीक होता है और शुक्र ग्रह विवाह और प्रेम का प्रतीक होता है। इसलिए इस रत्न को धारण करने से शीघ्र ही आपके विवाह के योग बन जाएंगे।

ये भी पढ़े तुलसी के गमले पर बनाए ये 3 चिन्ह, घर में आती है बरकत, दूर होते है आर्थिक संकट!

शुभम सिंह
शुभम सिंह
शुभम सिंह शेखावत हिंदी कंटेंट राइटर है। वह कई टॉपिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करते है जैसे कि हेल्थ, एंटरटेनमेंट, वास्तु, एस्ट्रोलॉजी एवं राजनीति। उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। वह कई समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम कर चुके है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles