21.1 C
Delhi
शनिवार, जनवरी 28, 2023

“नेकी कर दरिया में डाल” इसी को बोला गया है!

कोरोना के कहर ने उच्च वर्ग से लेकर, निम्न वर्ग तक सबके सामने जीवन बचाने और जीविका बचाने का संकट खड़ा कर दिया है! ऐसे में सबसे अधिक समस्या मजदूर झेल रहे हैं क्यूंकि जमा पूँजी के नाम पर उनके पास कुछ बचा नहीं है और रोटी रोजगार फिलहाल बंद हैं! केंद्र सरकार, राज्य सरकारों के साथ मिलकर मजदूरों के भोजन एवं रहन सहन के प्रबंध में लगी हुई है! ऐसे में कुछ सेलेब्रिटी सामने आये हैं जो बिना किसी शोर शराबे के मजदूरों के भोजन एवं राशन का प्रबंध करने में लगे हैं!

आईये जानते है कौन हैं वो?

1 – सलमान खान

बालीवुड के भाईजान सलमान खान की संस्था बीइंग ह्युमन ने फिल्म इंडसट्री में काम करने वाले 16000 परिवारों को लाकडाउन के पहले दिन से गोद ले रखा है! संस्था इन परिवारों को बुनियादी जरूरतों की सारी सुबिधा मुहैया करा रही है!

2 – गौतम गंभीर

पूर्व भारतीय क्रिकेटर एवं वर्तमान भाजपा सांसद गौतम गंभीर की संस्था जी जी फाउनडेशन प्रतिदिन 10000 – 12000 मजदूरों को दिल्ली में कई स्थानों पर दो वक्त के खाना एवं दवाईयाँ मुहैया करवा रहे हैं!

3- शाहरुख खान

www.famouswallpapers.com

किंग खान भी मदद करने में पीछे नहीं है! उन्होने अपना चार मंजिला आफिस कोरोना मरीजों के इलाज के लिए महाराष्ट्र सरकार को दे रखा है! ज़िसका पूरा खर्चा वो खुद ही उठा रहे हैं! इसके अलावा जूहु बीच पर प्रवासी मजदूरों को भोजन उपलब्ध करा रहे हैं!

4 – विराट कोहली

भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली की फूड चैन वन8 प्रतिदिन 10000 गरीबों को दो वक्त का खाना खिला रहे हैं! इसके अलावा खबरें ये भी हैं कि उन्होने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के आहवान पर एक मोटी रकम पी एम केयर फंड में दान की है!

Mohit Raghav
Mohit Raghavhttps://www.duniyakamood.com
दुनिया का मूड के कंटेंट हेड मोहित राघव को वीडियो एवं लिखित कंटेंट में महारथ हासिल है, अपने जुदा अंदाज के लिए जाने जाने वाले मोहित स्पोर्ट्स एवं पॉलिटिक्स में ज्यादा रुचि रखते हैं, डिजिटल मार्केटिंग में खासा अनुभव रखने वाले मोहित कंप्यूटर एप्लीकेशंस में मास्टर्स की डिग्री हासिल किए हुए हैं

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles