39.1 C
Delhi
बुधवार, जून 19, 2024
Recommended By- BEdigitech

जानें, उन सिंगल मदर्स के बारे में जिन्होंने अकेले रहकर अपने बच्चों को मां और बाप दोनों का प्यार दिया है

नीना गुप्ता
जानी-मानी बॉलीवुड ऐक्ट्रेस नीना गुप्ता ने वर्ष 1988 में बिना शादी किए अपनी बेटी मसाबा को जन्म दिया था. मसाबा नीना गुप्ता और वेस्ट इंडीज क्रिकेट खिलाड़ी विवियन रिचर्ड्स की बेटी हैं. मसाबा आज भारत की सबसे सर्वश्रेष्ठ फैशन डिजाइनर में से एक हैं और वो अपना फैशन हाउस चलाती हैं.

सुष्मिता सेन
एक्ट्रेस सुष्मिता सेन ने भी सिंगल मदर के तौर पर अपनी ज़िम्मेदारी को बखूबी निभाया है. उन्होंने वर्ष 2000 में बेटी रेनी को गोद लिया था और उसके बाद वर्ष 2010 में बेटी अलिसाह को गोद लेकर सिंगल मदर की चुनौती को स्वीकारा था. सुष्मिता सेन फ़िलहाल मॉडल रोहन शॉल के साथ रिश्ते में हैं.

करिश्मा कपूर
एक्ट्रेस करिश्मा कपूर ने साल 2003 में दिल्ली के बिज़नेसमैन संजय कपूर के साथ शादी की थी. इसके बाद साल 2016 में उनका तलाक हो गया था. करिश्मा कपूर तलाक के बाद से अपनी बेटी समैरा कपूर और बेटे कियारा राज कपूर की सिंगल मदर के तौर पर परवरिश कर रही हैं.

अमृता सिंह
अपने करियर के पीक में अमृता सिंह ने जाने-माने एक्टर सैफ अली खान से शादी की थी. उन्होंने साल 1995 में अपने पहले बच्चे सारा और 2001 में इब्राहिम को जन्म दिया था. इस कपल ने साल 2004 में तलाक ले लिया और अमृता ने अपने बच्चों की पूरी कस्टडी अपने पास ली थी.

Advertisement

रवीना टंडन
अभिनेत्री रवीना ने 21 साल की उम्र में दो बेटियों पूजा और छाया को गोद लिया था। उस वक्‍त उन्‍हें भी काफी बातें सुननी पड़ी थीं। गोद लेने के बाद रवीना ने इन दोनों लड़कियों को एक बड़ी बहन के रूप में पाला। हालांकि इन बच्चियों को गोद लेने के बाद रवीना ने अनिल थडानी से शादी की।

एकता कपूर
जानी-मानी डायरेक्टर-प्रड्यूसर एकता कपूर फ़िलहाल सिंगल हैं और सिंगल मदर के तौर पर भी अपनी ज़िम्मेदारी को अच्छी तरह से निभा रही हैं. एकता कुछ समय पहले ही सेरोगेसी के ज़रिये बेटे रवि की माँ बनी हैं.

कनिका कपूर
गायिका कनिका कपूर तीन बच्चों की सिंगल माँ हैं. उन्होंने 19 वर्ष की उम्र में एनआरआई व्यवसायी राज चंडोक के साथ शादी की थी. जिसके बाद साल 2012 में दोनों का तलाक होने के बाद कनिका अपने बच्चों की परवरिश की ज़िम्मेदारी सिंगल मदर के तौर पर निभा रही हैं.

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles