fbpx

राज्यसभा सांसद सुभाष चंद्रा ने अपने गोद लिए गांवों में कई परियोजनाओं का उद्घाटन किया।

Must read

राज्यसभा सांसद और जी ग्रुप के संस्थापक डॉ सुभाष चंद्रा ने मंगलवार (19 अक्टूबर) को सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत गोद लिए गए गांव आदमपुर, सदलपुर और आदमपुर मंडी में कई परियोजनाओं का उद्घाटन किया.

उन्होंने गांवों में दिन भर आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों को संबोधित किया जहां उन्होंने किसानों से अच्छी आय और स्वास्थ्य के लिए जैविक खेती अपनाने का आह्वान किया।

उन्होंने सुभाष चंद्र फाउंडेशन के ‘कृषि क्रांति’ कार्यक्रम की शुरुआत की। अभियान से करीब एक हजार किसान जुड़े थे जो जैविक खेती की दिशा में काम करेंगे।

चंद्रा ने कहा कि महिलाओं, कृषि और युवाओं का उत्थान ग्रामीण स्वराज ला सकता है। उन्होंने कहा कि यदि किसान की आय अधिक होगी तो वे अपने बच्चों का भविष्य सुधार सकेंगे।

Advertisement

कार्यक्रम के दौरान खेल के साथ-साथ समाज सेवा एवं अन्य गतिविधियों में भाग लेने वाले ग्रामीणों को भी सम्मानित किया गया।

चंद्रा ने गांव सदलपुर में धर्मशाला की नींव भी रखी। इसके बाद उन्होंने आदमपुर के व्यापार मंडल की धर्मशाला में पोषण अभियान कार्यक्रम में भाग लेते हुए महिलाओं को संबोधित किया.

चंद्रा आदमपुर गांव की नंदीशाला गौशाला भी पहुंचे और एक कार्यक्रम में हिस्सा लिया. उन्होंने गौशाला में बनने वाले शेड की नींव रखी।

कल वार्षिक अधिवेशन अग्रोहा धाम में अग्रोहा विकास न्यास के संरक्षक चंद्रा ने अधिकारियों से बातचीत की। उन्होंने कुलदेवी माता लक्ष्मी से समाज की समृद्धि के लिए प्रार्थना भी की।

More articles

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest article