यूपी बोर्ड कक्षा 12वी का अंग्रेजी का पेपर लीक मामल में स्कूल के प्रिंसिपल के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के तहत लगाए आरोप

यूपी बोर्ड कक्षा 12वी का अंग्रेजी का पेपर लीक मामल में स्कूल के प्रिंसिपल के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के तहत लगाए आरोप

Must read

राजन चौहान
राजन चौहानhttps://www.duniyakamood.com/
मेरा नाम राजन चौहान हैं। मैं एक कंटेंट राइटर/एडिटर दुनिया का मूड न्यूज़ पोर्टल के साथ काम कर रहा हूँ। मेरे अनुभव में कुछ समाचार चैनलों, वेब पोर्टलों, विज्ञापन एजेंसियों और अन्य के लिए लेखन शामिल है। मेरी एजुकेशन बैचलर ऑफ टेक्नोलॉजी (सीएसई) हैं। कंटेंट राइटर के अलावा, मुझे फिल्म मेकिंग और फिक्शन लेखन में गहरी दिलचस्पी है।

उत्तर प्रदेश पुलिस ने यूपी बोर्ड कक्षा 12 के अंग्रेजी पेपर लीक मामले में एक स्कूल के प्रिंसिपल के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (NSA) के तहत आरोप लगाए हैं। एक रिपेर्ट के मुताबिक उभान थाने के एसएचओ अविनाश सिंह ने रविवार (1 मई) को बताया कि मां लच्छियामूरत यादव हायर सेकेंडरी स्कूल के प्राचार्य अक्षय लाल यादव के खिलाफ कड़ा एनएसए लगाया गया है।

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अंग्रेजी प्रश्न पत्र लीक मामले में 30 मार्च को पुलिस 52 से अधिक लोगों को गिरफ्तार कर ली है, जिनमें तीन पत्रकार छह स्कूल प्रबंधक और पांच स्कूल प्राचार्य शामिल हैं।

मामले के तीन मूख्य आरोपियों भीमपुरा महाराजी देवी मेमोरियल इंटर कॉलेज मैनेजर राजू प्रजापति, मास्टरमांड और रवींद्र सिंह के खिलाफ एनएसए लगाया गया है।

ऐसा कहा जा रहा है कि पेपर पहले बलिया में लीक हुआ था। जिसके बाद व्हाट्सएप ग्रुप में इसे सेयर कर दिया गया था, जिसके कारण 30 मार्च को 24 जिलों में परीक्षा रद्द करनी पडी थी। जिस पर उत्तर प्रदेश के माध्यमिक शिक्षा मंत्री गुलाब देवी ने दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया था। योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली सरकार ने घटना की जांच के लिए स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) को निर्देश दिया था।

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article