fbpx
Home नया ताज़ा पटियाला झड़प का मुख्य आरोपी व मुख्य साजिशकर्ता बरजिंदर सिंह परवाना मोहाली...

पटियाला झड़प का मुख्य आरोपी व मुख्य साजिशकर्ता बरजिंदर सिंह परवाना मोहाली से गिरफ्तार

0
54
Patiala-clash

पटियाला रेंज के महानिरीक्षक एम एस छिना ने रविवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पटियाला में हिंसक झड़पों के कथित मास्टरमाइंड को गिरफ्तार कर लिया गया है। छिना ने कहा कि एसपी और डीएसपी की देखरेख में 20 से अधिक पुलिस दल बरजिंदर सिंह परवाना की तलाश में थे, जिन्हें मोहाली में रखा गया था और पटियाला लाए जाने के बाद औपचारिक रूप से गिरफ्तार किया गया था। आईजी ने कहा कि उसे अदालत में पेश किया जाएगा।

शनिवार को कार्यभार संभालने वाले छिना ने बताया कि अभी तक छह आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। आपको बता दें कि मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं।

आरोपी को पकड़ने के लिए कई पुलिस टीमों का गठन किया गया है। कुल 25 आरोपियों में से तीन को गिरफ्तार किया गया है – हरीश सिंगला, दलजीत सिंह और कुलदीप सिंह। पुलिस ने शुक्रवार की घटना के संबंध में छह प्राथमिकी दर्ज की हैं जिसमें चार लोग घायल हो गए।

पटियाला में शनिवार को सुबह 9.30 बजे से शाम 4 बजे तक मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया गया था। राज्य की आप सरकार ने तत्काल प्रभाव से पुलिस महानिरीक्षक राकेश अग्रवाल, पटियाला के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नानक सिंह और पटियाला के पुलिस अधीक्षक का भी तबादला कर दिया है।

Advertisement

शिवसेना (बाल ठाकरे) के सदस्यों, जिन्होंने “खालिस्तान विरोधी” मार्च का आह्वान किया था, और शुक्रवार को काली माता मंदिर के बाहर सिख कार्यकर्ताओं और निहंगों के बीच झड़पें हुई थीं। पुलिस ने कहा कि इस घटना में दोनों पक्षों ने पथराव किया था, जिसमें दो पुलिसकर्मियों सहित कम से कम चार लोग घायल हो गए थे।

शिवसेना के कार्यकारी अध्यक्ष हरीश सिंगला, जिन्हें हिंसा के बाद संगठन से निकाल दिया गया था, को शुक्रवार शाम गिरफ्तार कर लिया गया।

पटियाला के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दीपक पारिक ने कहा कि दोनों पक्षों के प्रमुख साजिशकर्ताओं और अफवाह फैलाने वालों को गिरफ्तार कर लिया गया है और आगे की जांच जारी है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here