fbpx

IPL Point Table: IPL की कौन सी टीम किस स्थान पर मौजूद है।

Must read

शुभम सिंह
शुभम सिंह
शुभम सिंह शेखावत हिंदी कंटेंट राइटर है। वह कई टॉपिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करते है जैसे कि हेल्थ, एंटरटेनमेंट, वास्तु, एस्ट्रोलॉजी एवं राजनीति। उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। वह कई समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम कर चुके है।

IPL का जोश चारों तरफ देखने को मिल रही है। जिनमें से LSG और RCB ने 10 मैच खेले हैं। वहीं, बाकि टीमों ने 9 मैच खेले हैं। इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में कई रोमाचक मुकाबले देखने को मिले हैं। Point Table में हर रोज़ नए बदलाव दिखाई देते हैं। Point Table में सबसे ऊपर स्थान पर इस बार की दोनों नई टीमें मौजूद हैं। वहीं, जितनी भी पुरानी टीमें हैं, सब निचे के स्थान पर बनी हुई हैं। IPL की अब तक की सबसे सफल टीम MI इस बार सबसे आखिर में नज़र आ रही है। MI की टीम ने 9 मुकाबलों में से केवल एक में जीत हासिल की और 8 में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं, MS Dhoni की कप्तानी वाली CSK ने 9 मैचों में से 6 में हार का सामना किया है, जबकि 3 मैचों में जीत हासिल की है।

GT की टीम ने 9 मैचों में से 8 में जीत हासिल की है और यह इस साल की सबसे सफल टीम साबित हुई है। बात LSG की करें तो लखनऊ की टीम ने 10 में से 7 मुकाबलों में जीत हासिल की है, जबकी 3 में हार का सामना करना पड़ा है। इसके साथ ही LSG 14 अंको के साथ दूसरे स्थान पर है, जबकि GT 16 अंको के साथ पहले स्थान पर है।

टॉप 5 टीमों की बात करें तो, RR की टीम तीसरे स्थान पर, SRH चोथे और RCB की टीम पांचवे स्थान पर है। IPL का सबसे पहला खिताब अपने नाम करने वाली KKR भी इस साल फॉर्म में नज़र नहीं आ रही है। KKR ने भी केवल 3 मैचों में जीत हासिल की है और 6 में हार का सामना करना पड़ा है। इसके साथ टीम 8वें स्थान पर है। अब देखना यह दिलचस्प रहेगा कि इस साल का खिताब कौन सी टीम अपने नाम करेगी।

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article