24 C
Delhi
गुरूवार, फ़रवरी 29, 2024
Recommended By- BEdigitech

अगर अपने रिश्ते को बनाकर रखना चाहते हैं हमेशा खास, तो इस Valentine Week 2023 में अपने सभी गिफ्ट्स के लिए इस दिशा में बनाएं स्थान

फरवरी को प्यार का महीना (Valentine Week month) कहा जाता है क्योंकि फरवरी में हजारों लोगों को अपना सच्चा प्यार मिलता है। अगर कोई अपने प्यार का इजहार करना चाहता हो तो उसके लिए फरवरी से अच्छा कोई महीना नहीं हो सकता।

क्योंकि सच्चे प्रेमियों के लिए फरवरी में Valentine Week की व्यवस्था होती है। जिसमें लोग अपने पार्टनर को चॉकलेट समेत कई गिफ्ट्स देते हैं और इस Valentine Week में सबसे खास दिन होता है वैलेंटाइन डे।

अब ऐसा नहीं है कि वैलेंटाइन डे पर अगर आपने अपने पार्टनर को मना लिया तो जीवनभर तक आप साथ रहेंगे। कई रिश्ते ऐसे भी है जो कि वैलेंटाइन डे के दूसरे दिन ही टूट जाते है। अब भले ही इसके पीछे की वजह कुछ भी बताई जाती हो लेकिन ज्योतिष शास्त्र की माने तो ऐसा होने के पीछे एक बड़ा कारण आपको वैलेंटाइन डे पर मिले गिफ्ट्स की गलत दिशा होती है।

जी हां हमारे जीवन में होने वाली छोटी से बड़ी घटना दिशाओं पर ही आधारित होती है और ये तो प्रेम का सवाल है। तो आइए अब आपको बताते है कि आपको अपने वैलेंटाइन डे के गिफ्ट्स को किस दिशा में रखना चाहिए।

Advertisement

किस दिशा में रखें Valentine Week के Gifts ?

valentine week
valentine week gifts

ये भी पढ़े पति-पत्नी की फोटो किस दिशा में लगाना चाहिए।

Valentine Week के गिफ्टस के लिए नार्थ ईस्ट दिशा (North East Direction) सबसे बेस्ट

अगर आप चाहते हैं कि आपकी रिलेशनशिप लंबे समय तक चले तो आपको अपने Valentine Week के गिफ्ट्स को अपने घर की नार्थ ईस्ट दिशा में रखना चाहिए और साथ ही घर की साउथ वेस्ट दिशा में एक लव बर्ड्स का जोड़ा रखें। अगर आप ऐसा करेंगे तो आपका रिलेशनशिप हमेशा स्ट्रोंग रहेगा।

रिलेशनशिप के झगड़ों को कम करने के लिए टोटका

अगर आपके रिलेशनशिप में बार-बार परेशानी उत्पन्न हो रही हो तो आपको एक सफेद पेपर लेना चाहिए और फिर उसे गोल आकार में काट लेना चाहिए। इसके बाद उस पेपर पर लाल रंग के पेन से अपना और अपने साथी का नाम लिखकर साउथ वेस्ट दिशा में रखें लव बर्ड के नीचे उल्टा चीपका देना चाहिए। ऐसा करने से आपके रिलेशन की सभी समस्याएं समाप्त हो जाएंगी।

इस वैलेंटाइन डे (Valentine Day) पार्टनर को गिफ्ट करें पर्स

अगर आप चाहते हैं कि आपका आपकी पार्टनर के साथ रिलेशन अच्छा रहे तो इस वैलेंटाइन डे पर आपको अपनी पर्टनर को पर्स गिफ्ट करना चाहिए। इससे आपका अपनी पार्टनर के साथ रिलेशन और भी ज्यादा मजबूत होगा।

ये भी पढ़े घर में नहीं रुकता पैसा रहती आर्थिक तंगी, तो आजमाएं वास्तु के यह सरल उपाय!

Disclaimer

इस खबर में हमने जो आपको जानकारी दी है वो विशेषज्ञों की सलाह पर आधारित है लेकिन हम इसमें से किसी भी टिप्स की पुष्टी नहीं करते। अगर आप अपने प्रेम को मजबूत बनाने के लिए किसी भी टिप को प्रयोग में लाना चाहते हैं तो एक बार पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें।

शुभम सिंह
शुभम सिंह
शुभम सिंह शेखावत हिंदी कंटेंट राइटर है। वह कई टॉपिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करते है जैसे कि हेल्थ, एंटरटेनमेंट, वास्तु, एस्ट्रोलॉजी एवं राजनीति। उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। वह कई समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम कर चुके है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles