13.1 C
Delhi
सोमवार, जनवरी 30, 2023

पति-पत्नी की फोटो किस दिशा में लगाना चाहिए।

हिन्दू धर्म में वास्तु के अनुसार कार्य किये जाते हैं, ताकि आपके सारे कार्य सफलता पूर्वक सम्पन्न हो सके और आप पर भगवान की कृपा भी बनी रहे। हर शुभ कार्यो को वास्तु के अनुसार किया जाना चाहिए। वास्तु के अनुसार कार्य करने से आपके जीवन में सुख समृद्धि बनी रहती है। साथ ही इससे दाम्पत्य जीवन खुशहाल रहता है।

दाम्पत्य जीवन को खुशहाल रखने के लिए वास्तु सास्त्र में बहुत सी बातें लिखी है, जैसे पति-पत्नी की फोटो किस दिशा में लगाना चाहिए? पति पत्नी किस दिशा में सोए। बेडरूम में बेड का स्थान क्या होना चाहिए?

ये भी पढ़े इन उपायों के साथ करें साल 2023 का स्वागत, पूरे साल घर में रहेगी सुख-समृद्धि और बरकत ?

पति-पत्नी की फोटो किस दिशा में लगाना चाहिए जिससे घर में होगी बरकत ही बरकत

दाम्पत्य जीवन को खुशहाल रखने के लिए पति-पत्नी की फोटो सही दिशा में लगाना चाहिए। इससे वास्तु दोष नहीं लगता है। साथ ही इससे जीवन में हमेशा शांति बनी रहती है। वास्तु के अनुसार पति-पत्नी की फोटो वायव्य कोण में लगी होनी चाहिए। वायव्य कोण का मतलब है दक्षिण पश्चिम के कोने में पति-पत्नी की फोटो लगी होना चाहिए। पति-पत्नी की फोटो दक्षिण पश्चिम के कोने में लगाने से घर में सुख शांति रहती है, साथ ही दाम्पत्य जीवन भी खुशहाल रहता है।

दोस्तों हमारे द्वारा लगाई गई एक तस्वीर भी हमारे जीवन में फर्क डाल सकती है। अगर वह तस्वीर सही स्थान और सही दिशा पर लगी है तो आपको उसके कई फायदे होते हैं। अगर वहीं तस्वीर सही दिशा में नहीं लगी है तो फिर उसका हमारे जीवन पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है।

बेडरूम में लगी तस्वीरें पति पत्नी के जीवन पर बहुत बड़ा प्रभाव डालती हैं। अगर आपने अपने बेडरूम में ऐसी तस्वीर लगाई है, जो बेडरूम के लिए अच्छी नहीं है, तो यह पति पत्नी के रिश्ते के लिए बिल्कुल भी सही नहीं है। ये एक छोटी सी तस्वीर आपके रिश्ते में कड़वाहट ला सकती है।

ज्यादातर लोग अपने कमरे में बहुत सारी ऐसी तस्वीरें लगाते हैं जिसमें क्रोध झलकता हो। हमें इस प्रकार की उत्तेजक तस्वीरें कभी भी अपने कमरे में नहीं लगानी चाहिए।

ये भी पढ़े घर में कुत्ता पालने से आती है सकारात्मकता, दूर होती आर्थिक समस्यां !

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles