11.1 C
Delhi
बुधवार, फ़रवरी 8, 2023

इन उपायों के साथ करें साल 2023 का स्वागत, पूरे साल घर में रहेगी सुख-समृद्धि और बरकत ?

हर साल के अंत में हम आपके लिए नए और कारगर उपाय लेकर आते हैं और जैसा कि 2022 अपने अंतिम महीने में आने वाला है और इसके बाद शुरूआत होगी साल 2023 की। वैसे तो साल 2020 से लेकर 2022 तक कोरोना ने हम सभी का जीवन परेशानी में डाल रखा था और अब कही जाकर हम सभी को कोरोना से मुक्ति मिली है।

कोरोना ऐसी महामारी थी जिसने ना सिर्फ लोगों का जीवन समाप्त कर दिया बल्कि जो लोग कोरोना से बच भी गए उनका जीवन भी परेशानी में ढकेल दिया। कोरोना के चलते कई लोगों की नौकरी चली गई तो कई लोगों के व्यापार ठप पड़ गए और अब कही जाकर लोगों ने फिर से नई शुरूआत की है।

ऐसे में हर कोई चाहता है कि ऐसा बुरा समय फिर कभी उनके जीवन में ना लौटे। अगर आपकी भी यही चाह है तो आप हमारे साथ अंत तक बने रहे क्योंकि यहां हम आपके लिए ऐसे खास उपाय लेकर आए हैं। जिन्हें अगर आप करेंगे तो साल 2023 आपके लिए शुभ साबित होगा और नए साल के साथ आपके जीवन में नई-नई खुशियां भी आएंगी। तो कौनसे हैं साल 2023 के स्वागत के लिए खास उपाय आइए आपको इसकी भी जानकारी दे देते हैं।

ये भी पढ़े घर में कुत्ता पालने से आती है सकारात्मकता, दूर होती आर्थिक समस्यां !

साल 2023 में करें ये खास उपाय ?

new year 2023

हनुमान जी को चोला अर्पित करें

 अगर आप साल 2023 की शुरूआत में ही भगवान हनुमान जी की कृपा प्राप्त कर लेते हैं तो ऐसे में आपके लिए आने वाला साल काफी शुभ साबित होगा। इसके लिए आपको साल की शुरूआत में आने वाले पहले मंगलवार के दिन हनुमान मंदिर में जाना है और हनुमान जी की पूजा करनी है। इसके बाद आप हनुमान जी को चोला चढ़ाए। ऐसा करने से साल 2023 में आपको किसी भी बाधा का सामना नहीं करना पड़ेगा।

नारियल का उपाय करें

अगर आप चाहते हैं कि आपके घर पर किसी की भी बुरी नजर ना लगे तो आपको साल 2023 के पहले शनिवार वाले दिन एक नारियल लेना है। इसके बाद आपको वह नारियल अपने पूरे परिवार के ऊपर से 21 बार उतारना है और फिर वह नारियल बहते पानी में बहा देना है। ऐसा करने से आपके घर पर कभी नजर नहीं लगेगी। ध्यान रहे इस उपाय को आपको साल में हर 6 महीने में करना है।

11 दिन तक लगाएं काला सुरमा

अगर आप चाहते हैं कि आपके घर में कभी भी रोग, दोष और भय ना घुसे तो आपको अपने घर के सभी परिवार वालों को साल के पहले दिन से 11 दिन तक रोजाना सभी की आंखों में काला सुरमा लगाना है। ऐसा करने से आपके सभी ग्रह शांत हो जाएंगे और आपके घर में सुख-शांति बनी रहेगी।

गर्म कपड़ों का करें दान

अगर आप साल 2023 में आने वाले पहले शनिवार के दिन जरूरतमंद और गरीबों को गर्म कपड़ों का दान करेंगे तो ऐसा करने आपके घर में खुशहाली आएगी।

ये भी पढ़े अगर जीवन में पाना चाहते हैं कामयाबी तो एक बार जरूर करें पीली सरसों और कपूर के ये खास उपाय, अवश्य मिलेंगे लाभ ?

शुभम सिंह
शुभम सिंह
शुभम सिंह शेखावत हिंदी कंटेंट राइटर है। वह कई टॉपिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करते है जैसे कि हेल्थ, एंटरटेनमेंट, वास्तु, एस्ट्रोलॉजी एवं राजनीति। उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। वह कई समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम कर चुके है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles