fbpx

इस हफ्ते रिलीज होंगी साउथ की दो दमदार फिल्में वलीमाई और भीमला नायक, गंगूबाई से होगा सीधा क्लैश

Must read

शुभम सिंह
शुभम सिंह
शुभम सिंह शेखावत हिंदी कंटेंट राइटर है। वह कई टॉपिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करते है जैसे कि हेल्थ, एंटरटेनमेंट, वास्तु, एस्ट्रोलॉजी एवं राजनीति। उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। वह कई समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम कर चुके है।

महामारी की शुरुआत के बाद से सिनेमाघर तीन बार बंद किए गए हैं। मार्च 2020, अप्रैल 2021 और जनवरी 2022 में सिनेमाघर बंद कर दिए गए थे। कुछ राज्यों ने खुले रहने का विकल्प चुना, लेकिन दूसरों के अति उत्साह के कारण इस साल फिल्म रिलीज़ रद्द हो गई, जिससे व्यवसाय में ठहराव आ गया।

क्रैक और मास्टर दर्शको का मनोरंजन करने के साथ- साथ बॉक्स ऑफिस पर रिकार्ड कमाई करने में कामयाब रही। इसके साथ ही रूही ने 2021 की शुरुआत में हिंदी बेल्ट में कारोबार शुरू किया। डेल्टा वेव की तबाही अभूतपूर्व थी और बाद में देश भर के सिनेमाघरों को अप्रैल तक बंद कर दिया गया था।

सूर्यवंशी और अन्नात्थे ने नवंबर 2021 में शानदार प्रदर्शन किया था। दिसंबर 2021 शायद बहुत लंबे समय में भारतीय बॉक्स ऑफिस के लिए सबसे अच्छे महीनों में से एक था। पुष्पा, स्पाइडरमैन: नो वे होम और 83′ ने शानदार नतीजों के साथ टिकट काउंटरों पर अपना दबदबा बनाया। फिर ‘ओमाइक्रोन’ वायरस के एक नए वेरिएंट के कारण अरविंद केजरीवाल ने घबराकर राजधानी में सिनेमाघरों को बंद कर दिया जिससे कारोबार प्रभावित हुआ और जर्सी ने अपनी रिलीज की तारीख रद्द कर दी। जिसके बाद आरआरआर को भी पोस्टपोन कर दिया गया । इसके कारण उन राज्यों में सिनेमाघरों को छोड़कर रिलीज़ को पूरी तरह से बंद कर दिया गया। इसके बाद पुष्पा आयी जिसने बॉक्स ऑफिस पर नए कीर्तिमान स्थापित किए। हाल ही में फिल्म को प्रतिष्ठित दादा साहब फाल्के अवार्ड में फिल्म ऑफ द ईयर का अवार्ड दिया गाय है।

हालिया स्थिति की बात करें तो अब देश भर में सिनेमाघर खुल गए हैं। क्योंकि देश भर के राज्यों द्वारा अब कोविड प्रतिबंध हटा दिए गए हैं। अधिकांश राज्यों में सिनेमाघरों को 100% क्षमता पर संचालित करने की अनुमति दी गई है। इस सप्ताह देश में थियेट्रिकल व्यवसाय तीसरी बार अच्छा होने की उम्मीद है, क्योंकि वलीमाई, भीमला नायक और गंगूबाई काठीवाड़ी देश भर के सिनेमाघरों में रिलीज के लिए तैयार हैं।

Advertisement

इस सप्ताह के अंत में तीन बड़ी भारतीय फिल्में रिलीज होने वाली हैं, ये हैं आलिया भट्ट स्टारर गंगूबाई काठियावाड़ी, पावर स्टार पवन कल्याण स्टारर भीमला नायक, और थाला अजित कुमार स्टारर वलीमाई।

निर्देशक एच. विनोथ की आगामी एक्शन एंटरटेनर ‘वलीमाई’ तेलुगु, कन्नड़ और हिंदी वर्जन के साथ 24 फरवरी को रिलीज होने वाली है। जिसमें अभिनेता अजित कुमार मुख्य भूमिका में हैं, इसका हिंदी ट्रेलर अजय देवगन द्वारा जारी किया गया था, तेलुगु ट्रेलर महेश बाबू ने रिलीज किया था। कन्नड़ ट्रेलर किच्चा सुदीप ने रिलीज किया था।

पवन कल्याण और राणा दग्गुबाती स्टारर भीमला नायक का ट्रेलर हाल ही में रिलीज किया गया था। प्रशंसकों को ट्रेलर काफी पसंद आया है। पवन कल्याण और राणा दग्गुबाती के अलावा, नित्या मेनन का शक्तिशाली चित्रण भी आपको मदहोश कर देगा। इसमें संयुक्ता मेनन अहम भूमिका निभा रही है।

सागर के चंद्रा द्वारा निर्देशित इस फिल्म में त्रिविक्रम श्रीनिवास द्वारा लिखे गए संवाद हैं। सूर्यदेवरा नागा वामसी द्वारा निर्मित, भीमला नायक 2020 की फिल्म अय्यप्पनम कोशियुम की रीमेक है। आपको बता दें कि मलयालम फिल्म का निर्देशन दिवंगत निर्देशक सची ने किया था। फिल्म में संगीत दिया है एस थमन ने, सिनेमैटोग्राफर है रवि के चंद्रन और संपादक हैं नवीन नूली। भीमला नायक 25 फरवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

बॉलीवुड स्टार अभिनेत्री आलिया भट्ट लगभग 15 महीने बाद पर्दे पर दिखाई दे रही हैं, उन्हें आखिरी बार महेश भट्ट द्वारा निर्देशित एक्शन-थ्रिलर सड़क 2 में देखा गया था। स्क्रीन पर उनकी आखिरी फिल्म कलंक थी, दोनों फिल्में सड़क 2 और कलंक को समीक्षकों के साथ-साथ दर्शकों से भी नकारात्मक समीक्षा मिली। अब गंगूबाई काठियावाड़ी दो भाषाओं हिंदी में व इसके डब वर्जन तेलुगु के साथ 25 फरवरी को रिलीज के लिए तैयार है।

मूझे लगता है कि दक्षिण भारतीय फिल्मों के बॉक्स ऑफिस पर गंगुआबाई काठियावाड़ी की तुलना में अधिक कमाई करने की संभावना है, क्योंकि दोनों फिल्में पुष्पा की तरह बड़े पैमाने पर मनोरंजन करने वाली हैं। विशेष रूप से एक्शन थ्रिलर वलीमाई को एडवांस टिकट बुकिंग पर अद्भुत प्रतिक्रिया मिल रही है। बाकी हम इसे स्क्रिप्ट और थिएटर जाने वालों पर छोड़ते है।

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article