fbpx

वास्तु शास्त्र: कहीं आप भी तो नहीं कर रहे सुबह उठकर यह गलतियां, पढ़ें पूरी ख़बर!

Must read

नई दिल्ली: वास्तु शास्त्र घर की नाकारात्मक ऊर्जा को दूर कर सकारात्मकता लाने के उपाय बताता है, यही कारण हैं कि इसका जीवन में बेहद खास महत्व है। अक्सर आपने ‌अपने घर के बड़े-बुजुर्गों‌ को कुछ चीजों के बारे में टोकते हुए देखा होगा, जिस पर हम ध्यान नहीं देते हैं। कई बार आपने बड़े-बुजुर्गों को ये कहते सुना होगा की सुबह उठकर आईना में अपना मुंह मत देखो। लेकिन क्या आप जानते हैं कि बड़े-बुजुर्गों की ये नसीहतें वास्तु-शास्त्र के हिसाब से ठीक भी हैं। तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे वास्तु टिप्स बताते हैं कि जिन चीजों को आपको सुबह उठकर नहीं देखना चाहिए।

परछाई

सुबह उठकर खुद की या किसी और की परछाई देखना अच्छा नहीं माना जाता है। अक्सर ही लोग सुबह उठकर सूर्य को देखते हैं, लेकिन अगर आप सूर्य को देखने निकले हैं और आपने पश्चिम दिशा में अपनी परछाई देख ली है तो इसे राहु का संकेत माना जाता है। इसके अलावा पश्चिम दिशा की ओर परछाई देखना अशुभ होता है।

जूठे बर्तन

Advertisement

सुबह उठकर जूठे बर्तन देखना अशुभ माना जाता है। दरअसल वास्तु शास्त्र के अनुसार रात को सभी जूठे बर्तन साफ करके ही सोना चाहिए, क्योंकि सुबह उठकर गंदे बर्तन देखना अच्छा नहीं होता।

आईना

सुबह नींद खुलने के तुरंत बाद आईना देखना अशुभ होता है। सुबह उठते ही आईना देखना नहीं अच्छा माना जाता है, क्योंकि रात भर की सारी नकारात्मक ऊर्जा आपको मिल जाती है।

जंगली जानवर की तस्वीर

घर में कई लोग पशु या जंगली जानवरों की तस्वीर या पेंटिंग लगाते हैं। कई बार ऐसा होता है कि ये तस्वीरें आपके बेडरूम में लगी होती हैं सुबह उठते ही इन तस्वीरों पर पहली नजर पड़ना अच्छा नहीं माना जाता है।

सुबह उठकर किन चीजों को देखें

सुबह उठते ही अपनी हथेलियों के दर्शन करें। आपकी हथेली में गोविंद, मां लक्ष्मी और सरस्वती का वास होता है। ऐसे में सुबह उठकर हथेलियों के दर्शन कर इष्टदेव का नाम लें, ऐसा करके अपने दिन की शुरुआत करें। इसके अलावा सुबह उठकर सूर्य देव के दर्शन करें। अगर आप सूर्योदय से पहले उठते हैं तो चंद्रमा के दर्शन करना भी अच्छा होता है।

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article