39.1 C
Delhi
गुरूवार, जून 20, 2024
Recommended By- BEdigitech

विनोद कुमार को डिस्कस थ्रो में ब्रॉन्ज।भारत ने लगाई पदको की तिकड़ी

भारत ने रविवार को टोक्यो पैरालंपिक में पदकों की हैट्रिक लगा दी. भाविना पटेल, निषाद कुमार के बाद विनोद कुमार ने डिस्कस थ्रो में ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया. उन्होंने डिस्कस थ्रो के F-52 इवेंट के फाइनल में 19.91 मीटर का थ्रो किया. सिल्वर मेडल क्रोएशिया के वेलिमिर ने जीता जिन्होंने 19.98 मीटर थ्रो किया जबकि पोलैंड के पिओत्र ने 20.02 मीटर के साथ गोल्ड मेडल अपने नाम किया.

विनोद ने करीब 30 साल की उम्र में इस खेल को चुना था और आज 42 साल की उम्र में वह पैरालंपिक मेडलिस्ट बन गए. उन्होंने साथ ही एशियन रिकॉर्ड भी बनाया. विनोद को सोशल मीडिया पर बधाई देने वालों का तांता लग गया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, भारतीय पैरालंपिक समिति की प्रमुख दीपा मलिक समेत कई दिग्गज हस्तियों ने विनोद को इस उपलब्धि के लिए बधाई दी. पीएम मोदी ने लिखा, ‘पूरा भारत विनोद कुमार के प्रदर्शन के लिए उन्हें धन्यवाद दे रहा है. ब्रॉन्ज मेडल जीतने पर बहुत-बहुत बधाई. उनकी कड़ी मेहनत और जज्बे ने यह उपलब्धि हासिल कराई है.’

विनोद के मेडल से थोड़ी देर पहले ही निषाद कुमार ने ऊंची कूद इवेंट में सिल्वर मेडल जीता, जो भारत का टोक्यो पैरालंपिक खेलों में दूसरा पदक रहा. टेबल टेनिस खिलाड़ी भाविनाबेन पटेल ने सिल्वर मेडल जीतकर टोक्यो पैरालंपिक खेलों में भारत के पदकों का खाता खोला था.

Advertisement

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles