29.1 C
Delhi
रविवार, जुलाई 14, 2024
Recommended By- BEdigitech

Volkswagen की सबसे सस्ती कार हुई पेश, सिंगल चार्ज में दे रही है 450 किलोमीटर की रेंज

भारत में तेजी से बढ़ते पेट्रोल डीजल के दामों से परेशान होकर अब लोगों ने इलेक्ट्रिक से चलने वाले वाहनों का उपयोग करना अधिक शुरू कर दिया है। भारत में छोटी से लेकर बड़ी सभी कंपनियां धीरे-धीरे अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल पेश कर रही है। इन्हीं में से एक जर्मन की ऑटोमोबाइल कंपनी Volkswagen ने अपनी एक इलेक्ट्रिक बजट कार पेश की है। आपको बता दें कंपनी ने बुधवार को अपनी ID. 2all इलेक्ट्रिक कार पेश की है। आपको बता दें 2026 में आने वाली है, 10 कारों में से एक है जिन्हें कंपनी लॉन्च करने वाली है। इस आर्टिकल में हम आपको Volkswagen ID. 2all इलेक्ट्रिक कार के स्पेसिफिकेशन फीचर्स और कीमत की जानकारी देने जा रहे हैं।

Table of Contents

Volkswagen ID. 2all के स्पेसिफिकेशन्स

Volkswagen

ये भी पढ़े नई हीरो सुपर स्प्लेंडर XTEC हुई लॉन्च, किफायती कीमत में मिल रहा है 68 kmpl का माइलेज

यदि कंपनी के इस नए मॉडल की बात की जाए तो इलेक्ट्रिक कार में 166 kW/226 PS की पावर जनरेट करने वाली पावरफुल मोटर आती है। अगर हम इसकी रेंज की बात करें तो कंपनी अपनी इस इलेक्ट्रिक कार के साथ सिंगल चार्ज में 450 किलोमीटर की रेंज देने का दावा करती है। कंपनी के मुताबिक इस कार्य को 10 से 80 परसेंट चार्ज करने के लिए केवल 20 मिनट का समय लगता है। आपको बता दें इस इलेक्ट्रिक कार की अधिकतम स्पीड 160 किलोमीटर है। Volkswagen ID. 2all इलेक्ट्रिक कार की 4,050 mm लंबाई, 1,812 mm चौड़ाई और 1,530 mm ऊंचाई के साथ 2600mm व्हीलबेस में निर्मित किया गया है।

Volkswagen ID. 2all का बॉडी लुक

कंपनी की इस कार में स्क्रीन डिजाइन टाइप दिया गया है। इसमें खास बात यह है कि ये एक हाई क्वालिटी वाला अपीरियंस है जो आपको इस कार में देखने को मिल जाता है। इसके अलावा इस इलेक्ट्रिक कार में क्लासिक वॉल्यूम कंट्रोल, एयर कंडीशनिंग ब्लॉक और इंफोटेनमेंट सिस्टम भी देखने को मिल जाता है। कंपनी ने अपनी इस कार के एक्सटीरियर में पिलर डिजाइन है। आपको बता दें, Volkswagen ID. 2all पहली कंपनी की कार है जिसमें आपको इस तरह का लुक देखने मिलता है। कॉन्सेप्ट कार में व्हील्स पर पावरफुल स्टेंस, फ्रेंडली फेस और शानदार डाइनामिक्स हैं।

Advertisement

Volkswagen ID. 2all इलेक्ट्रिक कार का प्राइस

Volkswagen ने अपनी इस इलेक्ट्रिक कार का प्राइस 25,000 यूरो रखा है जोकि भारत में लगभग 21,95,284 रुपये होता है। जानकारी के मुताबिक कंपनी अपनी इस इलेक्ट्रिक कार को यूरोपीयन मार्केट में 2025 तक लॉन्च कर सकती है।

ये भी पढ़े हार्ले डेविडसन की सबसे सस्ती बाइक हुई लॉन्च, जानें स्पेसिफिकेशंस, फीचर्स और प्राइस

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles