fbpx

कर्नाटक के स्कूल फिर बंद होंगे? शिक्षा मंत्री ने ओमिक्रॉन खतरे, बढ़ते समूहों के बीच स्कूलों को बंद करने के संकेत दिए

Must read

कर्नाटक के स्कूलों और कॉलेजों में छात्रों के बीच कोविड ​​​​-19 के मामले बढ़ रहें है जिस पर कर्नाटक के प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा मंत्री बीसी नागेश ने स्कूलों को बंद करने से सरकार पीछे नहीं हटेगी बयान दिया है। हालांकि विशेषज्ञों ने राय दी है कि नियमित ऑफ़लाइन कक्षाएं आयोजित करने में कोई समस्या नहीं है।

इस प्रकार, यदि स्कूलों, कॉलेजों, छात्रावासों, नर्सिंग स्कूलों में नए COVID-19 मामले सामने आते हैं, तो सरकार छात्रों के लिए ऑफ़लाइन कक्षाओं को रोकने का निर्णय ले सकती है। कर्नाटक में COVID-19 के सक्रिय मामलों की कुल संख्या 7161 है, राज्य में COVID-19 के कारण मृत्यु अनुपात 1.28% है। इसके अलावा, कर्नाटक में COVID-19 के कारण सक्रिय अनुपात 0.24% है।

कर्नाटक ने भारत में ओमाइक्रोन संक्रमण का पहला मामला दर्ज किया। हाल ही में, कर्नाटक के चिक्कमगलुरु में एक आवासीय विद्यालय के 59 छात्रों और 10 कर्मचारियों ने COVID-19 सकारात्मक परीक्षण किया। बढ़ते COVID-19 क्लस्टर के प्रसार से लड़ने के लिए, कर्मचारियों के साथ-साथ शैक्षणिक संस्थानों के छात्रों से अधिक स्वाब एकत्र किए गए हैं। इसके अलावा, सरकार ने शैक्षणिक संस्थानों और अन्य में कार्यक्रमों को स्थगित करने जैसे कई उपाय करने का भी फैसला किया।

यह पहली बार नहीं है जब कर्नाटक के कुछ शैक्षणिक संस्थानों में COVID-19 मामले सामने आए हैं। हाल ही में, कर्नाटक के धारवाड़ मेडिकल कॉलेज में COVID-19 के कई मामले सामने आए। चिंताजनक स्थिति के बाद, कर्नाटक के शिक्षा मंत्री बी.सी. नागेश ने संवाददाताओं से कहा कि शिक्षा विभाग हर घंटे स्थिति पर नजर बनाए हुए है। परीक्षा आयोजित करने पर भी उचित निर्णय लिया जाएगा। परीक्षा हॉल में सामाजिक दूरी सुनिश्चित की जाती है। हम कोविड मामलों के गंभीर स्पाइक के मामले में स्कूलों को बंद करने और परीक्षा रद्द करने का विकल्प रख रहे हैं।

Advertisement

इसके अलावा, मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने भी खतरनाक स्थिति पर टिप्पणी की। उन्होंने कहा, “कोविड विशेषज्ञों द्वारा दिए गए सभी दिशा-निर्देशों को राज्य में लागू किया जाएगा। स्कूली बच्चों के बीच क्लस्टर मामले सामने आ रहे हैं। चिक्कमगलुरु जिले में मामले सामने आ रहे हैं। सभी छात्रों के संपर्कों का पता लगाया गया है, उनका परीक्षण किया गया है और स्कूलों सील कर दिया गया है।” इसके अलावा, उन्होंने उल्लेख किया कि सरकार विशेषज्ञों द्वारा दी गई सिफारिशों और दिशानिर्देशों के आधार पर कार्य करेगी।

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article