11.1 C
Delhi
बुधवार, फ़रवरी 8, 2023

11 साल के यशवर्धन खुद से बड़े लोगों को देते हैं IAS-PCS की कोचिंग, जाने इनके बारे में।

कानपुर के हरजिंदर नगर के रहने वाले यशवर्धन सिंह छोटी सी उम्र में वो काम कर रहे हैं जिसके बारे में सुनकर आप हैरान हो जाएंगे. अब आखिर हो भी क्यों ना, वे अभी केवल 11 साल के हैं और रघुकुल स्कूल में 7 क्लास में पढ़ते हैं, लेकिन यश अपनी उम्र से बड़े लोगों को IAS, PCS की ऑनलाइन और ऑफलाइन क्लासेज देते हैं।

वह केवल ऑनलाइन और ऑफलाइन क्लासेज बल्कि, छोटे से यश स्कूल और कॉलेजों में जाकर सभी लोगों को शिक्षा के लिए जागरूक भी करते हैं।

यश बताते हैं कि उन्हें पढ़ाई करना और पढ़ाना बहुत पसंद है। उन्हें इतनी सी उम्र में ही शिक्षा के क्षेत्र से और देश-विदेश से कई पुरस्कार भी मिल चुके हैं।

इसमें उनकी माँ और उनकी टीचर का बहुत बड़ा योगदान रहा है। उनका सपना है कि वे ग्रेजुएशन के बाद ग्लैड की तैयारी करना चाहते हैं और दिल्ली जाकर सुप्रीम कोर्ट में प्रैक्टिस करना चाहते हैं।

ये भी पढ़े ‘झलक दिखला जा 10’ के विनर बने गुंजन सिन्हा-तेजस वर्मा, इनाम…

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles