31.1 C
Delhi
सोमवार, जून 24, 2024
Recommended By- BEdigitech

आखिर क्यों गोविंदा ने कर दिया था बी.आर चोपड़ा की प्रसिद्ध महाभारत में इस बड़े रोल के लिए ना, वजह जानकर दंग रह जाएंगे आप ?

अगर आप 90’s से है तो आपने बीआर चोपड़ा के प्रसिद्ध शो महाभारत को जरूर देखा होगा और केवल 90’s ही क्यों आज भी लोग YouTube पर इस शो को लाखों बार देख चुके है और देखा भी क्यों ना जाए यह शो था ही इतना शानदार।

आज भी लोगों का मन भर आता है जब वह इस शो के अभिमन्यू की मृत्यु वाले सीन को याद करते है। इस शो को इतनी बारीकी से बनाया गया था कि इस शो में इस्तेमाल किए जाने वाले हर एक म्यूजिक को बनाने से पहले हजारों बार टेक लिए जाते थे।

भले ही आज के समय में कई निर्माताओं के द्वारा महाभारत शो का निर्माण किया गया हो लेकिन बीआर चोपड़ा की महाभारत की बराबरी आज तक कोई नहीं कर पाया। लेकिन क्या आप इस शो के बारे में यह जानते है कि एक समय पर गोविंदा को भी इसमें काम करने के लिए रोल ऑफर किया गया था।

जी हां गोविंदा को इस शो का हिस्सा बनाया जाना था लेकिन गोविंदा ने उस समय इस शो में काम करने से साफ इंकार कर दिया था। अब उनका इसमें रोल क्या था और उन्होंने इस शो में काम करने से क्यों मना किया आइए आपको इसकी जानकारी देते है।

Advertisement

किसका रोल ऑफर हुआ था गोविंदा को

साल 1986 में आई फिल्म इलज़ाम से बॉलीवुड में कदम रखने वाले गोविंदा ने अपने फिल्मी करीयर में कई शानदार और सुपरहिट फिल्में दी। लेकिन इस बात से हर कोई अंजान है कि गोविंदा को उस समय बी.आर चोपड़ा के शो महाभारत में अभिमन्यु का किरदार निभाने के लिए अप्रोच किया गया था।

परंतु गोविंदा ने मना कर दिया था कि वह इस शो में काम नहीं करेंगे और उन्होंने कहा था कि वह फिल्हाल फिल्मों में ही काम करना चाहते है उन्हें टीवी शो में अपना करियर नहीं बनाना है। इसके बाद वह फिल्मों में व्यस्त हो गए और बी.आर चोपड़ा की महाभारत में अभिमन्यु का कीरदार मिला अभिनेता मयूर को।

हालांकि अब गोविंदा काफी समय से फिल्मों से दूर है। बीच में गोविंदा ने अपनी दूसरी पारी के लिए पार्टनर, किल-दिल, फ्राइ डे और रंगीला राजा जैसी फिल्मों में ट्राई किया लेकिन वह अपनी पहली पारी की तरह दूसरी पारी में कामयाबी हासिल नहीं कर पाए।

ये भी पढ़े – ऐसा क्या हुआ था जो जॉन अब्राहम ने ठुकरा दिया था ‘कभी खुशी कभी गम’ फिल्म का ये रोल, जानने के लिए पढ़े पूरी…

शुभम सिंह
शुभम सिंह
शुभम सिंह शेखावत हिंदी कंटेंट राइटर है। वह कई टॉपिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करते है जैसे कि हेल्थ, एंटरटेनमेंट, वास्तु, एस्ट्रोलॉजी एवं राजनीति। उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। वह कई समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम कर चुके है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles