32.1 C
Delhi
रविवार, जुलाई 14, 2024
Recommended By- BEdigitech

फिल्मों में आने से पहले इन सफल एक्टर्स को रिएलिटी शोज में कर दिया था रिजेक्ट, लिस्ट में हैं चौंकाने वाले नाम

हर किसी को कभी न कभी अपने करियर में रिजेक्शन का सामना करना पड़ता है। कुछ लोग रिजेक्शन से बिखर जाते हैं और उम्मीद छोड़ देते हैं तो कुछ लोगों के लिए रिजेक्शन एक मोटिवेशन की तरह काम करता है।

आज हम आपको कुछ ऐसे ही स्टार्स के बार में बताएंगे जिन्होंने रियलिटी शो में अपनी किस्मत आजमाई थी लेकिन उन्हें रिजेक्शन का सामना करना पड़ा और इस रिजेक्शन ने इन स्टार्स को ज़ोरदार कमबैक दिया। आइए नज़र डालते हैं ऐसे ही कुछ स्टार्स पर।

आयुष्मान खुराना

अपनी ऐक्टिंग के लिए वह नैशनल अवॉर्ड जीतने वाले आयुष्मान खुराना को भी रिजेक्शन का सामने करना पड़ा था। साल 2003 में आयुष्मान खुराना टीवी रियलिटी शो ‘इंडियाज बेस्ट सिनेस्टार्स की खोज’ का ऑडिशन देने गए थे लेकिन उसमें रिजेक्ट हो गए। कुछ साल बाद 2014 में उसी शो के तीसरे सीजन में आयुष्मान को बतौर मेन्टॉर बुलाया गया था। इसके अलावा आयुष्मान खुराना को ‘पॉपस्टार्स’ नाम के सिंगिग रियलिटी शो में भी रिजेक्ट कर दिया गया था। आज आयुष्मान बॉलिवुड के टॉप स्टार्स में से हैं। वह कई बड़ी फिल्मों में काम कर चुके हैं।

Advertisement

सान्या मल्होत्रा

‘दंगल’ में बबिता फोगट और ‘बधाई हो’ जैसी फिल्मों में जबरदस्त चर्चा बटोरने वालीं सान्या मल्होत्रा ने ‘डांस दीवाने 3’ रियलिटी शो में खुलासा किया कि 6 साल पहले जज धर्मेश ने उन्हें एक डांस रियलिटी शो ‘डांस इंडिया डांस’ के ऑडिशन में रिजेक्‍ट कर दिया था। सान्या मल्होत्रा काफी टैलेंटेड हैं और अपने करियर में कई अलग-अलग रोल कर चुकी हैं। सान्‍या की बात सुनकर शो की जज माधुरी दीक्षित भी चौंक गईं।

कपिल शर्मा

अपनी कॉमिडी के दम पर लोगों के दिलों पर राज करने वाले कपिल शर्मा एक अच्छे सिंगर भी हैं। आज घर-घर की जान कहलाने वाले कपिल को भी ‘इंडियन आइडल’ में ऑडिशन में ही रिजेक्ट कर दिए गया था। इस बात का खुलासा कपिल अपने शो ‘द कपिल शर्मा शो’ के एक एपिसोड में किया था। उन्होंने कहा था, ‘मैंने भी इंडियन आइडल के लिए ऑडिशन दिया था। मैंने सोचा कि मैं सीधे जाकर ही जजों के सामने गा दूंगा, लेकिन स्टेज पर जाने का नंबर तो काफी बाद में आता है। उससे पहले तो आपको कुछ अनजान लोगों के सामने परफॉर्म करना पड़ता है। वो आपको सिलेक्ट करते हैं और फिर जिन्हें सिलेक्ट किया जाता है, वो ऑडिशन में जजों के सामने परफॉर्म करते हैं। उस स्टेज तक पहुंचना बहुत ही मुश्किल होता है।’

राजकुमार राव

टैलेंटेड एक्टर राजकुमार राव ‘इंडियाज बेस्ट डांसर’ शो को जज करते वक्त बताया कि उन्हें भी डांस रिएलिटी शो ‘बुगी-वूगी’ के ऑडिशन्स में रिजेक्ट किया गया था। राजकुमार राव ने कहा था, ‘जब मैं 11वीं क्लास में था तो मुझे ‘बूगी वूगी’ के लिए ऑडिशन देना था और भाई के साथ मुंबई आया था, लेकिन तब मुझे रिजेक्ट कर दिया गया।’

दिव्यांका त्रिपाठी

दिव्यांका त्रिपाठी ने अपने करियर की शुरूआत ऑल इंडिया रेडियो से की थी, इसके अलावा उन्होंने कई ब्यूटी कॉन्टेस्ट में हिस्सा लिया था। साल 2004 में उन्होंने ‘इंडियाज बेस्ट सिनेस्टार्स की खोज’ में हिस्सा लिया था और टॉप 8 में भी पहुंच गईं। फेज 2 में पहुंची, लेकिन इसके आगे रिजेक्ट हो गईं। पर उन्होंने इसके बाद मिस भोपाल कॉम्पटीशन जीता और टीवी एक्ट्रेस की तरह अपना करियर बनाया।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles