23.1 C
Delhi
बुधवार, दिसम्बर 7, 2022

अगर जीवन में है काफी परेशान तो एक बार जरूर करें शनिदेव से जुड़े ये खास उपाय ?

शनिदेव ऐसे देवता है जो अगर किसी पर खुश हो जाएं तो उसे रंक से राजा बना देते है और अगर किसी से नाराज हो जाएं तो कितना भी बड़ा राजा क्यों ना हो उसे रंक बना देते हैं। इसीलिए हर कोई चाहता है कि उस पर शनिदेव की कृपा बनी रहे।

शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए कई उपाय भी बताए जाते हैं। जिन्हें अगर किया जाए तो शनिदेव के बड़े से बड़े दोष को दूर किया जा सकता है। अब कौनसे है ये खास उपाय आइए आपको इसकी जानकारी देते हैं। लेकिन ध्यान रहें आप जो भी उपाय करें उसे सच्चे दिल के साथ करें। तभी आपको इनका फायदा मिल सकता है।

Table of Contents

शनिदेव के खास उपाय ?

shani dev

शनिवार के दिन ना खरीदें जूते-चप्पल

अगर आप चाहते है कि आप पर सदैव शनिदेव की कृपा बनी रहे तो आपको भूलकर भी शनिवार के दिन जूते-चप्पल नहीं खरीदने चाहिए। क्योंकि ऐसा करने से शनि का भार चढ़ता है और साथ ही जीवन परेशानियों से घिरने लगता है।

शनिवार के दिन चमड़े की चीज ना करें खरीद

अगर आप चाहते है कि शनिदेव आपसे प्रसन्न रहे तो आपको शनिवार वाले दिन चमड़े की चीज भी नहीं खरीदनी चाहिए और खासकर अगर चमड़े के जूते खरीदने जा रहे हो तो भूलकर भी ये गलती ना करें।

टूटे या फटे जूते-चप्पल पहनने से बचें

अगर आप चाहते हैं कि आप हमेशा खुशहाली भरा जीवन जीएं तो आपको अपने सभी टूटे हुए जूते-चप्पल निकालकर फैक देने चाहिए। क्योंकि फटे हुए जूते-चप्पल पहनकर घर से बाहर जाने से शनिदेव की क्रूर दृष्टि पड़ती है। जिससे आपके जीवन में काफी परेशानियां आ सकती है।

जूते-चप्पल का ना दें किसी को उपहार

अगर आपके जीवन में परेशानियां घर बना चुकी है तो आपको ध्यान रखना चाहिए कि आप कभी भी किसी को जूते-चप्पल का उपहार ना दें। ऐसा करने से शनिदेव का भार चढ़ता है। लेकिन अगर आप परेशानियों से छुटकारा पाना चाहते हैं तो आप शनिवार के दिन किसी जरूरतमंद को काले रंग की चप्पल या फिर जूते दान स्वरूप जरूर दें।

सुख-समृद्धि के लिए उपाय

अगर आप पर शनि का भार हो तो आपको मंगलवार के दिन काले रंग की चप्पल या फिर जूते पहनकर हनुमान मंदिर में जाना चाहिए और उन्हें वहीं छोड़कर आ जाना चाहिए। ऐसा करने से शनिदेव का भार उतरता है और जीवन में सुख समृद्धि आती है।

ये भी पढ़े भूले में की गई ये गलतियां अक्सर हमें कर देती है कंगाल, रूठ कर चली जाती है मां लक्ष्मी!

ये भी पढ़े अगर नौकरी या कारोबार को लेकर हैं परेशान तो बुधवार को कर लें ये खास उपाय, अवश्य मिलेंगे लाभ ?

शुभम सिंह
शुभम सिंह
शुभम सिंह शेखावत हिंदी कंटेंट राइटर है। वह कई टॉपिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करते है जैसे कि हेल्थ, एंटरटेनमेंट, वास्तु, एस्ट्रोलॉजी एवं राजनीति। उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। वह कई समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम कर चुके है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles