fbpx

प्लेऑफ के लिए तैयार सभी टीमें, जानें सभी टीमों की स्थिति

Must read

IPL 2021 संयुक्त अरब अमीरात में खेले जा रहे हैं। जैसे-जैसे मैच सीरीज खत्म हो रही है, खेल का रोमांच बढ़ता हुआ नज़र आ रहा। आईपीएल 2021 तेजी से प्लेऑफ की तरफ बढ़ रहा है। सभी टीमों ने 10-10 मुकाबले खेल लिए हैं और प्लेऑफ में पहुंचने के लिए तैयार हैं। इस सीजन में अब तक 43 मुकाबले खेले जा चुके हैं और 13 मैच खेलने बाकि हैं। सभी टीमें प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए पूरी ताकत लगा रहे हैं। बुधवार को दुबई में खेला गया 43वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स के बीच हुआ। RCB ने RR को हराकर सात विकेट से हराकर अंक तालिका में अपनी जगह तीसरे स्थान पर बना ली है।

अंक तालिका में चेन्नई सुपरकिंग्स और दिल्ली कैपिटल्स 16-16 अंकों के साथ पहले और दूसरे स्थान पर है। दोनों टीमें एक और मुकाबला जीतते ही नॉकआउट स्टेज में पहुंच जाएंगी। CSK ने 10 मैचों में से 8 मैच में जीत हासिल की और 2 मैचों में हार का सामना करना पड़ा। वहीं, DC की टीम 11 मैचों में 8 मैच में जीत हासिल की और 3 मैचों में हार का सामना करना पड़ा। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीमें 14 अंको के साथ 11 मैचो में से 7 मैच में जीत हासिल कर के तीसरे स्थान पर है। कोलकाता नाइटराइडर्स और मुंबई इंडियंस की टीमें 11 मैचो में से 5 में जीत हासिल कर के 10 अंको के साथ चौथे और पांचवे स्थान पर है। इनके अलावा पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स 11 मैचों में से 4 में जीत हासिल कर के छठे और सातवे स्थान पर है। जबकि सनराइजर्स हैदराबाद 10 मैचों में से 2 मैचों में जीत हासिल कर के 4 अंको के साथ अंत में है।

पंजाब और राजस्थान के पास प्लेऑफ में पहुंचने की थोड़ी सी ही उम्मीद है लेकिन उसके लिए दोनों को अपने आखिरी तीनों मुकाबले बड़े अंतर से जीतने होंगे। वहीं, सनराइजर्स की टीम के अब प्लेऑफ में पहुंचने के सभी रास्ते बंद हो चुके हैं, लेकिन वह अभी भी दूसरी टीमों का खेल बिगाड़ सकती है।

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article