22.1 C
Delhi
सोमवार, दिसम्बर 5, 2022

अलमारी के दरवाजे पर लगा आईना फैलाता है घर में नकारात्मकता, जानें इसे घर में लगाने की सही दिशा!

नई दिल्ली: वास्तु शास्त्र का हमारे जीवन में बेहद महत्व होता है, यदि घर में सभी वस्तुएं वास्तु के अनुसार होती है तो उस घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है परंतु वही यदि कोई वस्तु वास्तु में बताए गए नियमों के अनुसार नहीं होती तो उस घर में नकारात्मक ऊर्जा का वास होता है। वास्तु शास्त्र में घर में अलमारी को लेकर भी कुछ नियम बताए गए हैं। अक्सर हम सभी के घर में पहले लकड़ी की अलमारी हुआ करती थी लेकिन अब जैसे जैसे समय बदल रहा है वैसे वैसे लोग फैशनेबल बनते जा रहे हैं। वहीं आजकल हर किसी के घर में मौजूद अलमारी बाहर की तरफ खुलती है और उसमें आईना लगा होता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में मौजूद अलमारी से हमारे भाग्य पर असर पड़ता है। आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से वास्तु शास्त्र में अलमारी को लेकर बताएं गए नियमों की जानकारी देने जा रहे हैं।

अलमारी के दरवाजे पर लगा आईना

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में अलमारी के रखने की शुभ दिशा पूर्व या उत्तर दिशा को माना जाता है, परंतु यदि आपके अलमारी पर शीशा लगा है तो यह अशुभ माना जाता है। मान्यताओं के अनुसार जिस घर में
अलमारी के दरवाजे पर शीशा लगा होता है वहां नकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ने लगता है। इससे आर्थिक स्थिति पर भी बड़ा भारी असर पड़ता है, साथ ही आपकी आय में भी बहुत ज्यादा कमी आने लगती है।

भूले से भी घर में ना लगाए टूटा हुआ है आईना

वास्तु के मुताबिक, जिस घर में टूटा हुआ शीशा होता है उस घर से सकारात्मक ऊर्जा जाने लगती है और नकारात्मक ऊर्जा का वास होने लगता है। मान्यताओं के अनुसार, टूटे हुए शीशे पर रोशनी पड़ने से घर में नेगेटिव उर्जा फैलने लगती है और जिसका बुरा असर घर परिवार के सभी सदस्यों को पड़ता है। यदि आपके घर में कोई शीशा टूट गया है तो उसे आपको फेंक देना चाहिए। माना यह भी जाता है कि यदि कोई आईना आपके घर में अचानक से टूट गया है तो वह आपके घर के सभी मुसीबतों को टाल रहा है। इसलिए जब कभी आपके घर में आईना टूट जाए तो इसे जल्द से जल्द घर से बाहर फेंक दें।

ये भी पढ़े  अगर नौकरी या कारोबार को लेकर हैं परेशान तो बुधवार को कर लें ये खास उपाय, अवश्य मिलेंगे लाभ ?

ये भी पढ़े  मोहिनी का ये एक पौधा किसी की भी कर सकता है आर्थिक तंगी को दूर, जानें लगाने की सही दिशा!

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles