33.1 C
Delhi
सोमवार, मई 29, 2023

अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी पर कसा तंज, जानिए अपने बयान में दिल्ली के सीएम ने क्या कुछ कहा ?

दिल्ली के बजट को लेकर अरविंद केजरीवाल केंद्र सरकार से खफा नजर आ रहे हैं, जिसका नतीजा विधानसभा में देखने को मिला। इस बीच दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी को लेकर कई बातें कहीं या यू कहें कि पीएम मोदी पर तंज कसा।

बीते मंगलवार को सीएम केजरीवाल ने विधानसभा में अपने एक बयान में कहा कि, अगर किसी का बड़ा भाई रोजाना आकर उसे डांटे, भला बुरा कहे और थप्पड़ मारे तो इस पर छोटे भाई की भी सहने की ताकत खत्म हो जाएगी। वहीं अगर बड़ा भाई छोटे भाई के साथ प्रेम से रहे तो दोनों में प्यार और गहरा हो जाएगा।

हालांकि दिल्ली का बजट मंगलवार को पेश किया जाना था और बजट को लेकर केंद्र सरकार के द्वारा मंजूरी भी मिल गई थी परंतु कुछ कारणों से बजट को टालना पड़ा। अब ये बजट आने वाले बुधवार यानी 22 मार्च को पेश किया जाएगा।

Table of Contents

अरविंद केजरीवाल ने बाबा साहेब को किया याद ?

अरविंद केजरीवाल

ये भी पढ़े कांग्रेस के ट्वीट पर बिगड़े किरेन रिजिजू कहा, इस तरह महान आत्माओं का अपमान करना गलत ?

अपने बयान के दौरान अरविंद केजरीवाल यहीं नहीं रूके उन्होंने कहा कि आज बाबा साहेब की याद आती है क्योंकि उनके द्वारा बनाए गए संविधान पर केंद्र सरकार लगातार हमले करती जा रही है। उन्होंने आगे कहा कि बाबा साहेब ने जब संविधान बनाया होगा, तो उन्होंने कभी नहीं सोचा होगा कि देश ऐसा भी दिन देखेगा जब केंद्र सरकार अपने फायदे के लिए किसी राज्य के बजट पर रोक लगा दे। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली का बजट रोका जा रहा है, ये संविधान पर हमले के समान है।

पीएम मोदी को बताया बड़ा भाई ?

इस संबोधन के दौरान अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि, हम भी केंद्र सरकार के कार्यों में उनका साथ देना चाहते हैं लेकिन इसके लिए उन्हें भी हमारा साथ देना होगा। अपने बयान में अरविंद केजरीवाल ने कहा कि, मैं प्रधानमंत्री के साथ चलने के लिए तैयार है लेकिन उनकी तरफ से हमें सिर्फ नफरत ही मिली।

एक कहानी सुनाते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम आपस में कभी भी नहीं लड़ना चाहते बल्कि जनता के लिए काम करना चाहते हैं। अगर कोई बड़ा भाई रोज अपने भाई को परेशान करें, उसे थप्पड़ मारे तो छोटा भाई भी कहा तक सहन करेगा।

उन्होंने कहा कि, लेकिन अगर वही बड़ा भाई अपने छोटे भाई से प्यार करे, उसकी बातें माने तो छोटा भाई भी अपने बड़े भाई के साथ उसी प्रेम के साथ रहने को तैयार है, लेकिन पहले बड़ा भाई मन में प्रेम तो लेकर आए।

ये भी पढ़े Delhi Riots 2020 पर आखिरकार कोर्ट का आया फैसला, जानिए कोर्ट का इसपर क्या कहना ?

शुभम सिंह
शुभम सिंह
शुभम सिंह शेखावत हिंदी कंटेंट राइटर है। वह कई टॉपिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करते है जैसे कि हेल्थ, एंटरटेनमेंट, वास्तु, एस्ट्रोलॉजी एवं राजनीति। उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। वह कई समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम कर चुके है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles