38.1 C
Delhi
गुरूवार, जून 20, 2024
Recommended By- BEdigitech

बांग्लादेश सांप्रदायिक हिंसा: 3,000 से अधिक अज्ञात लोगों पर मामले दर्ज

बांग्लादेश में बढ़ते सांप्रदायिक तनाव के बीच, पुलिस ने कहा है कि देश में अल्पसंख्यकों पर हमलों के संबंध में कम से कम 10 मामले दर्ज किए गए हैं। जानकारी के अनुसार मामला हाजीगंज थाने में दर्ज कराया गया है। पुलिस ने कहा कि आरोपियों में 3,000 से अधिक अज्ञात व्यक्ति हैं।

हिंदुओं पर हो रहे हमलों के सिलसिले में अब तक देश के अलग-अलग हिस्सों में कुल 71 मामले दर्ज हो चुके हैं, जबकि सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने के आरोप में करीब 450 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

दुर्गा पूजा समारोह के दौरान सोशल मीडिया पर एक कथित ईशनिंदा पोस्ट सामने आने के बाद बांग्लादेश में पिछले बुधवार से हिंदुओं और उनके मंदिरों पर हमले तेज हो गए हैं।

रविवार की देर रात, भीड़ ने बांग्लादेश में 66 घरों को क्षतिग्रस्त कर दिया और हिंदुओं के कम से कम 20 घरों में आग लगा दी।

Advertisement

स्थानीय लोगों और कार्यकर्ताओं ने कहा कि 13 अक्टूबर को चांदपुर के हाजीगंज उपजिला में सांप्रदायिक हमला स्थानीय पूजा प्रबंधन समिति की चेतावनी के बावजूद हुआ है ।

पुलिस द्वारा की गई गोलीबारी में पांच लोगों की मौत हो गई है, जबकि 33 लोग घायल हो गए है। ढाका ट्रिब्यून ने बताया कि घायलों में 23 पुलिस अधिकारी और कर्मचारी शामिल हैं।

बांग्लादेश हिंदू बौद्ध ईसाई एकता परिषद बदेश हिंसा (बीएचबीसीओपी) की स्थानीय इकाई के अनुसार, 13 और 14 अक्टूबर को 12 पूजा मंडप और कई हिंदू घरों में तोड़फोड़ की गई थी।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles