38.1 C
Delhi
गुरूवार, जून 20, 2024
Recommended By- BEdigitech

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में गोलीबारी में एक नागरिक की मौत

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में रविवार को गोलीबारी की घटना में एक नागरिक की मौत हो गई। यह घटना दक्षिण कश्मीर के शोपियां के ज़ैनापोरा इलाके में हुई है। आपको बता दें कि नागरिक की पहचान शाहिद अहमद के रूप में की गयी है।

घटना की परिस्थितियों की जांच की जा रही है, अधिकारियों ने कहा, आगे के विवरण की प्रतीक्षा की जा रही है

इससे पहले दिन, जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में एक जंगल के अंदर सेना और पुलिस के संयुक्त तलाशी दल पर आतंकवादियों की गोलीबारी में तीन सुरक्षाकर्मी और एक गिरफ्तार पाकिस्तानी आतंकवादी घायल हो गए थे।

अधिकारियों ने कहा कि मेंढर के भट्टा दुरियन जंगल से भारी गोलीबारी और विस्फोटों की सूचना मिली है, जिसमें राजौरी जिले के पुंछ और थानामंडी से सटे आसपास के वन क्षेत्रों में बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चल रहा है।

Advertisement

11 और 14 अक्टूबर को पुंछ और मेंढर में अलग-अलग घात लगाकर किए गए हमले में सेना के नौ जवानों की जान गंवाने वाले इस ऑपरेशन को रविवार को 14 दिन हो गये है।

पुलिस के एक प्रवक्ता के अनुसार भट्टा दुरियन जंगल में आतंकवादियों की ताजा गोलीबारी में लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) से जुड़े एक पाकिस्तानी आतंकवादी जिया मुस्तफा के साथ दो पुलिसकर्मी और सेना का एक जवान घायल हो गया है।

“डिटेन्यू मुस्तफा को चल रहे ऑपरेशन के दौरान आतंकवादी ठिकाने की पहचान के लिए भटादुरियन ले जाया गया था जिसमें सेना के तीन जवान और एक जेसीओ शहीद हो गए थे

प्रवक्ता ने कहा, “तलाशी के दौरान जब टीम ठिकाने के पास पहुंची, तो आतंकवादियों ने पुलिस और सेना के जवानों की संयुक्त टीम पर फिर से गोलियां चला दीं, जिसमें दो पुलिसकर्मी और सेना का एक जवान घायल हो गया।”

पुलिस ने कहा कि मुस्तफा को भी चोटें आई हैं और भारी गोलीबारी के कारण उन्हें घटनास्थल से बाहर नहीं निकाला जा सका।

प्रवक्ता ने आगे कहा कि, “घायल कर्मियों का नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में इलाज चल रहा है। (आतंकवादियों को बेअसर करने और घायल मुस्तफा को निकालने के लिए) नए सिरे से प्रयास किए जाएंगे।”

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles