16.1 C
Delhi
मंगलवार, दिसम्बर 6, 2022

बाथरूम में रखी बाल्टी का होता है वास्तु शास्त्र से सीधा संबंध, इन उपायों से दूर होगें घर के वास्तु दोष !

नई दिल्ली: हमारी जिंदगी में वास्तु शास्त्र का खास महत्व होता है, यदि हम अपने घर में सुख-शांति और खुद को कामयाब बनाने के लिए दिन रात मेहनत करके भी ये सब चिजें हासील नहीं कर सकते तो उस घर में वास्तु दोष होता है। जिस घर में वास्तु दोष होता है वहां नकारात्मक ऊर्जा अपने पैर पसारने लगती है और वहां से बरकत चली जाती है। इसलिए बेहतर ये ही हैं कि आपको अपना घर वास्तु शास्त्र के अनुसार ठीक करना चाहिए। हमारे घर में बाथरूम की एक विशेष जगह होती है। बाथरूम के जरिए ही घर में सकाकात्मक और नकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। ऐसे में बेहद जरूरी होता है कि बाथरूम को वास्तु के अनुसार वहां सभी वस्तुएं रखनी चाहिए।

साफ-सुथरा हो बाथरूम

clean bathroom

वास्तु शास्त्र के मुताबिक, बाथरूम को हमें हमेशा ही साफ-सुथरा रखना चाहिए। यदि बाथरूम में इस्तेमाल होने वाली सभी वस्तुओं कि बात की जाएं तो इसमें सबसे अहम बाल्टी होती है। आपको बता दें बाथरूम में बाल्टी का व्यक्ति के जीवन से सीधा संबंध होता है। बाथरूम में रखी बाल्टी को लेकर वास्तु शास्त्र में नियम बताएं गए है जिनको करने से घर में सुख-समृद्धि आने लगती है और आपको कभी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता है।

शुभ होती है इस रंग की बाल्टी

वास्तु के अनुसार, बाथरूम में हमें नीले रंग की बाल्टी का इस्तेमाल करना चाहिए, इस रंग की बाल्टी होने से घर में आर्थिक स्थिति मजबूत होती है। यदि हम बाथरूम में नीले रंग की टाइल्स को लगवाते है तो इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है।

बाथरूम में ना रखें खाली बाल्टी

वास्तु के मुताबिक, बाथरूम में हमें कभी भी खाली बाल्टी नहीं रखनी चाहिए, यदि बाथरूम में बाल्टी खाली होती है तो ये अच्छा नहीं होता है। इसकी वजह से घर में नकारात्मक ऊर्जा का वास होता है और परिवार के सदस्यों को आर्थिक संकटों का भी सामना करना पड़ता है। आपको हमेशा अपनी बाल्टी में पानी रखना चाहिए थोड़ा ही रहें पर पानी जरूर होना चाहिए।

ये भी पढ़े धनवान बना सकते है आपको भी ये नमक के उपाय, मां लक्ष्मी प्रसन्न होकर देती है आर्शिवाद!

ये भी पढ़े भूले में की गई ये गलतियां अक्सर हमें कर देती है कंगाल, रूठ कर चली जाती है मां लक्ष्मी!

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles