16.1 C
Delhi
मंगलवार, दिसम्बर 6, 2022

तुलसी के सुखी पत्तियों से करें वास्तु के उपाय, खुल जाएगें किस्मत के रास्ते!

नई दिल्ली: तुलसी के पौधे को हिंदू धर्म में बेहद शुभ माना जाता है, माना जाता है कि जिस घर में तुलसी का पौधा होता है हमेशा ही भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी का वास होता है। ये एक पौधा यदि घर में लगा होता है तो वहां सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है और सुख-शांति समृद्धि आने लगती है। आपको बता दें जिस प्रकार तुलसी की हरी पत्तियों को शुभ माना जाता है और उन से किए गए उपाय आपकी जिंदगी बदल देती है ठीक उसी प्रकार तुलसी की सूखी पत्तियां भी गुणों से भरपूर होती है। आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से तुलसी की सुखी पत्तियों के उन उपायों को बताने जा रहें है जिनको करके आप बड़ी से बड़ी समस्याओं से छुटकारा भी पा सकते है।

tulsi

Table of Contents

भगवान कृष्ण को स्नान कराएं

वास्तु के अनुसार, तुलसी के सूखी पत्तियों का इस्तेमाल करके भगवान श्री कृष्ण को स्नान करवाना चाहिए। ऐसा करने से आप पर कान्हा जी प्रसन्न होकर आपको सुख-शांति और समृद्धि का आशीर्वाद प्रदान करते हैं।

श्रीकृष्ण को भोग लगाएं

वास्तु के अनुसार, तुलसी की सुखी पत्तियों से आप भगवान विष्णु के साथ साथ कान्हा जी को भी भोग लगा सकते है। मान्यताओं के अनुसार तुलसी की सुखी पत्तियों को आप लगभग 15 दिनों तक भोग में इस्तेमाल कर सकते है।

आर्थिक स्थिति मजबूत करने का उपाय

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर की आर्थिक सुधारने के लिए तुलसी की सुखी पत्तियों को लाल कपड़े में रखकर अपने पर्स या तिजोरी में रख सकते है। ऐसा करने से आपको धन की देवी मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है और आपको कभी भी पैसों की कमी नहीं होती।

वास्तु दोष दूर करने का उपाय

वास्तु शास्त्र के मुताबिक, यदि आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा का वास है और आए दिन आपको परेशानियों का सामना करना पड़ता है तो ऐसे में आप एक लोटे में सूखी पत्तियों और गंगाजल डालकर उस पानी से पूरे घर में छिड़काव कर दें।

ये भी पढ़े धनवान बना सकते है आपको भी ये नमक के उपाय, मां लक्ष्मी प्रसन्न होकर देती है आर्शिवाद!

ये भी पढ़े अगर चाहते हैं शीघ्र ही धनलाभ, तो इसमें मदद कर सकते हैं लाल किताब के ये उपाय ?

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles