14.1 C
Delhi
मंगलवार, दिसम्बर 6, 2022

भाग्यशाली और धनवान होते हैं वो लोग जिनके शरीर में इन क्षेत्रों में होते हैं तिल, पढ़ें पूरी जानकारी!

नई दिल्ली: हम में से ऐसा कौई नहीं है जिसके शरीर पर कोई तील ना हो शरीर पर तिल होना एक आम बात है। कई तरह के तिल हमारी सुंदरता में चार चांद लगा देते हैं तो कई तिल ऐसे भी होते हैं जो हमारे सुंदर चेहरे की रौनक को कम कर देते हैं। सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार,  हर व्यक्ति के शरीर पर तिल होने का कोई ना कोई अर्थ होता है। शरीर के कुछ हिस्से पर तिल होने शुभ होते हैं जो आपको भाग्यवान बनाते हैं तो वहीं कुछ ऐसे भी तिल होते हैं जो आपके जीवन में बुरा वक्त लेकर आते हैं। आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से शरीर पर तिल होने का अर्थ बताएंगे और शरीर के किस भाग में कौन सा तेल आपके लिए शुभ होता है और कौन सा तिल आपके लिए अशुभ होता है इसकी जानकारी देंगे।

Table of Contents

• तिल दाहिनी भुजा में है तो

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, जिन लोगों के दाहिनी भुजा में तिल होता है वह लोग धनवान होते हैं और जीवन में कभी भी उन्हें पैसे की कमी नहीं होती। इस प्रकार के लोग अपने कार्यक्षेत्र में तेजी से आगे बढ़ते हैं और बड़े बड़े मुकाम हासिल करते हैं। इन लोगों को अपने जीवन में सुख सुविधाओं की कमी नहीं होती है।

तिल दाहिने गाल पर है तो

सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक, जिस किसी व्यक्ति के दाहिने गाल पर तिल होता है वो लोग काफी भाग्यशाली होते हैं। समय समय पर पर उन्हें धन लाभ होता ही रहता है और धन की देवी मां लक्ष्मी भी इनसे प्रसन्न रहती है। इस प्रकार के व्यक्ति अक्सर अपने जीवनसाथी के लिए ईमानदार रहते हैं और हमेशा उनका हर स्थिति में ख्याल रखते हैं।

तिल सीने के बीच में है तो

सामुद्रिक शास्त्र की मानें तो जिस किसी व्यक्ति के सीने में बीचों बीच तिल होता है ये लोग बेहद भाग्यशाली होते हैं। इसके साथ साथ मां लक्ष्मी भी इनसे प्रसन्न रहती है और इन्हें कभी धन हानी नहीं होती। शास्त्र के अनुसार, इन लोगों की जीवन सुखमय रहता है और इनकी अधिकतर सभी इच्छाएं पूरी होती है।

 तिल माथे के दाहिनी तरफ है तो

सामुद्रिक शास्त्र में बताया गया है जिन  लोगों के माथे के दाहिनी तरफ में तिल होता है ऐसे लोग काफी भाग्यशाली होते हैं। इसके साथ ही मां लक्ष्मी की भी इनपर सदैव कृपा बनी रहती है जिस वजह से इनके जीवन में कभी भी आर्थिक परेशानी नहीं आती। ये लोग अपने जीवन में जो करने की एक बार ठान लेते हैं उसे पूरी जी जान लगा कर पूरा करके ही मानते हैं।

तिल दाहिने हथेली में हैं तो

सामुद्रिक शास्त्रों के अनुसार, जिस व्यक्ति के दाहिनी हथेली पर तिल होता है ये लोग अपने जीवन में भाग्यशाली होने के साथ साथ धनवान भी होते हैं। ये लोग अपनी नौकरी और बिजनेस में बहुत आगे तक सफलता हासिल करते हैं और हर समय भाग्य इनके साथ खड़ा रहता है।

ये भी पढ़े अगर पाना चाहते है शनि की महादशा और साढ़े साती से छुटकारा, तो इस शनिवार ही करें ये खास उपाय ?

ये भी पढ़े जानें सपने में सांप दिखना शुभ होता है या अशुभ, क्या कहता है स्वप्न शास्त्र?

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles