32.1 C
Delhi
सोमवार, जून 24, 2024
Recommended By- BEdigitech

अगर पाना चाहते है शनि की महादशा और साढ़े साती से छुटकारा, तो इस शनिवार ही करें ये खास उपाय ?

किसी भी जातक के जीवन में तरक्की की रूकावट में शनि ग्रह का सबसे बड़ा हाथ माना जाता है। क्योंकि अगर किसी की कुंडली में एक बार शनि की महादशा या फिर साढ़े साती लग जाए तो व्यक्ति बर्बादी की राह पर चला जाता है।

अगर बात की जाए शनि की महादशा और साढ़े साती की पहचान की तो इसकी सबसे बड़ी पहचान पतन होती है। इस दौरान व्यक्ति की लाख कोशिशों के बाद भी उसका काम नहीं बन पाता। कई बार तो इसके कारण व्यक्ति के कोर्ट कचहरी और अस्पताल के चक्कर भी लग जाते है।

अब अगर आप भी शनि की महादशा या फिर साढ़े साती से जूझ रहे है तो आज की हमारी ये खास खबर आपके काफी काम आ सकती है क्योंकि यहां हम आपके लिए कुछ ऐसे खास उपायों की जानकारी लेकर आए है। जिन्हें करने के बाद आप शनि की महादशा या फिर साढ़े साती से छुटकारा पा सकते है। तो कौनसे है ये खास उपाय आइए एक नजर डाल लेते है।

Table of Contents

Advertisement

शनि की महादशा या फिर साढ़े साती को दूर करने के खास उपाय ?

शनि स्तोत्र का करें पाठ

अगर आप चाहते है कि आप शनिदेव के क्रोध से बचे रहे तो आपको हर शनिवार के दिन शनि स्तोत्र का पाठ करना चाहिए। इसके अलावा आप घोड़े की नाल से बनी अंगूठी भी धारण कर सकते है। ऐसा करने से शनिदेव की क्रुर दृष्टी से बचा जा सकता है।

मछलियों को खिलाएं काले चने

अगर आप पर किसी भी प्रकार की शनि दशा चल रही हो तो आपको शुक्रवार की रात के समय काले चने भिगो कर रख देने चाहिए और शनिवार के दिन वह चने ले जाकर मछलियों को खिलाने चाहिए। ऐसा आपको एक साल तक लगातार करना है। इससे शनि दोष से छुटकारा मिलता है।

काले कुत्ते को खिलाएं रोटी

अगर आप प्रत्येक शनिवार के दिन काले कुत्ते की सेवा करते है और उसे सरसों का तेल लगी हुई रोटी खिलाते है। तो ऐसा करने से शनि दशा दूर हो जाती है।

काला धागा करें धारण

अगर आप अपने आप को शनिदेव के क्रोध से बचाकर रखना चाहते है तो आपको शनिवार के दिन 19 हाथ लंबा एक काला धागा लेकर उसकी माला बना लेनी चाहिए और उसे सदैव धारण करके रखना चाहिए।

ये भी पढ़े जानें लाफिंग बुद्धा को घर में रखनें से होने वाले लाभ, और इन्हें भूले से इन स्थानों पर रखनें की ना करें गलती!

ये भी पढ़े इन समस्याओं को दूर करने में तुलसी होती है बहुत फायदेमंद, जानिए कैसे करें इसका उपयोग ?

शुभम सिंह
शुभम सिंह
शुभम सिंह शेखावत हिंदी कंटेंट राइटर है। वह कई टॉपिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करते है जैसे कि हेल्थ, एंटरटेनमेंट, वास्तु, एस्ट्रोलॉजी एवं राजनीति। उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। वह कई समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम कर चुके है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles