38.1 C
Delhi
गुरूवार, जून 20, 2024
Recommended By- BEdigitech

पटेल ऑन रोल – गुजरात के नए सी.एम. का ऐलान, भूपेंद्र पटेल बने नए मुख्यमंत्री।

ये रंग बदलती दुनिया में क्या मेरा क्या तेरा है देख भाई देख ये राजनीति है रंगीन। गुजरात के नए मुख्यमंत्री श्री भूपेंद्र पटेल बन गए है। दिन रविवार को कोर कमेटी की मीटिंग के बाद गुजरात के मुख्यमंत्री के लिए भूपेंद्र पटेल के नाम पर मोहर लगा दी। सूत्रों के हवाले से खबर है कि आज भूपेंद्र पटेल राज्यपाल से मिल के सरकार बनाने का दावा करेगे। और इसके बाद मंगलवार को शपथ ले सकते है।

गुजरात के नए मुख्यमंत्री घाटलोदिया सीट से विधायक हैं.

बता दें कि भूपेंद्र सिंह गुजरात की घाटलोदिया सीट से विधायक हैं. मुख्यमंत्री बनने की सूची में केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया, पुरुषोत्तम रुपाला, लक्षद्वीप के प्रशासक प्रफुल पटेल, डिप्टी सीएम नितिन पटेल, सीआर पाटिल और गोरधन झड़फिया भी थे, लेकिन गुजरात बीजेपी विधायक दल की बैठक में फाइनल मुहर भूपेंद्र पटेल के नाम पर लगी.

रूपाणी ने दिया था कल इस्तीफा।

Advertisement

भारत की राजनीति के इतने रंग है कि आप जो रंग देखना चाहते है वो रंग आप को हर राज्य में दिख जाएगा। हर दिन कोई न कोई पार्टी अपने नए रंग के दर्शन करवा देती है। आज जो राज्य नया रंगमंच बना वो गुजरात की राजनीति बनी। वहां सत्ताधारी पार्टी ने अपने नए रंग दिखा दिए । ये रंग क्या है आइये जानते हैं। बीजेपी ने अपने गुजरात के मुख्यमंत्री श्री विजय रुपाणी को उनके पद से हटा दिया है। बीजेपी का हैरत भरा कदम बोल सकते है या उसने आगामी चुनाव में विरोधी लहर को देखते हुए ऐसा कदम लिया है। इसे पहले बीजेपी ने दो और राज्यो के मुख्यमंत्री को बदला था।उत्तराखंड में दो मुख्यमंत्री बदले गए, जबकि कर्नाटक में बी. एस. येडियुरप्पा से राज्य की सत्ता से हटा दिया था.

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles