16.1 C
Delhi
सोमवार, दिसम्बर 5, 2022

10 साल की इस बच्ची ने किया बड़ा कमाल, बिना ट्रेनिंग किये उठाया 102 किलो वजन

हमारे देश में एक से बढ़कर एक लोग हैं, हर किसी ने, किसी न किसी काम में महारथ हासिल कर रखी है। ऐसा ही कुछ कमाल कर दिखाया है 10 साल की एक छोटी सी बच्ची ने। गुजरात की इस बच्ची ने कुछ ऐसा कमाल कर दिखाया है, जिसकी चर्चाएं हर तरफ हो रही है।

गुजरात स्टेट पावरलिफ्टिंग चैंपियनशिप में इस बच्ची ने 102.5 किलो का वजन उठा लिया। आलम ये है कि बच्ची की ताकत देखकर हर कोई दंग रह गया।

कनक इंदरसिंह गुर्जर नाम की इस लड़की ने जब 102.5 किलो का वजन उठाया तो उसके पिता को भी यकीन नहीं हुआ। यह कमाल कनक ने बस अपनी सोच और ताकत से कर दिखाया है। इसके लिए उनहोंने न तो कोई प्रैक्टिस की थी और ना ही ट्रेनिंग ली थी। बिना प्रेक्टिस के ये कारनामा करते हुए उन्होंने कमाल ही कर दिखाया है।

अगर यह कहा जाए कि हुनर हमें विरासत में मिलता है, तो यह गलत नहीं होगा। कनक के खून में ही ताकत भरी हुई है। कनक के पिता इंदरसिंह गुर्जर और माता धारिणी गुर्रजर दोनों वेट लिफ्टर रह चुके हैं। बताया जा रहा है कि दोनों ने देश-विदेश की प्रतियोगिताओं में काफी नाम कमा चुके हैं।

ये भी पढ़े Amitabh Bachchan Birthday: मेगास्टार अमिताभ बच्चन आज अपना 80वां जन्मदिन मना रहे हैं, जानें किस-किस ने दी शुभकामनाएं

ये भी पढ़े हिन्दी और उर्दू के मक़बूल शायर निदा फ़ाज़ली !

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles