12.1 C
Delhi
सोमवार, जनवरी 30, 2023

अगर बदलना चाहते हैं अपनी किस्मत तो एक बार जरूर करें चीनी के खास उपाय ?

चीनी का इस्तेमाल तो हम सभी के घरों में होता ही है क्योंकि इसके बिना ना तो सुबह की शुरूआत होती है और ना ही रात का अंत। ऐसा इसलिए क्योंकि सुबह की मीठी चाय से लेकर रात की मिठाई तक किसी भी चीज का अस्तित्व चीनी के बिना अधूरा है।

लेकिन क्या आप जानते हैं कि खाने में मिठास के अलावा चीनी आपके जीवन को भी बदल सकती है। जी हां आपने सही सुना चीनी हमारे जीवन में मिठास घोलने के अलावा हमारी किस्मत के ताले को भी खोलने का काम करती है।

बस इसके लिए आपको कुछ उपायों को करना होता है और आज हम आपके लिए इन्हीं उपायों की जानकारी लेकर आए हैं। जिन्हें अगर आप अपने जीवन में अपनाएंगे तो आपका जीवन बदल जाएगा और आपके घर में सुख-समृद्धि आएगी। तो कौनसे है चीनी के ये उपाय आइए इस पर नजर डाल लेते हैं।

Table of Contents

चीनी के खास उपाय ?

सूर्य देव को अर्पित करें मीठा जल

Surya namaskar

अगर आप रोजाना सुबह उठकर स्नान करने के बाद भगवान सूर्य देव को चीनी मिलाकर मीठा जल अर्पित करते हैं तो इससे भाग्योदय होता है। साथ ही इस उपाय को करने से धन आगमन के द्वार खुलते हैं और सभी ग्रह दोषों से भी मुक्ति मिल जाती है।

ये भी पढ़े इन उपायों के साथ करें साल 2023 का स्वागत, पूरे साल घर में रहेगी सुख-समृद्धि और बरकत ?

कौवे को खिलाएं मीठी रोटी

अगर आप चाहते हैं कि आपको कभी भी धन की कमी ना हो तो आपको रोजाना आटे में चीनी मिलाकर उससे मीठी रोटी बनानी चाहिए और वह रोटी कौवे को खिलानी चाहिए। ऐसा करने से भाग्य चमकता है और कभी पैसों की कमी भी नहीं होती।

मीठा पानी पीएं

अगर आपको लगातार व्यापार में घाटे का सामना करना पड़ रहा हो तो ऐसे में आपको रोजाना एक तांबे का गिलास लेना चाहिए और उसमें पानी भरकर चीनी को उस पानी में घोल लेना चाहिए। इसके बाद आपको उस पानी का सेवन कर लेना चाहिए। ऐसा करने से आपकी कुंडली में सूर्य ग्रह अपने सही स्थान पर आ जाएगा और आपको व्यापार में खूब तरक्की मिलेगी।

चीटियों को खिलाएं चीनी

अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में शनि की साढ़े साती या फिर शनि की ढैया चल रही हो तो उसे समाप्त करने के लिए उस व्यक्ति को रोजाना सूखे नारियल के साथ चीनी मिलाकर वह चीटियों को खिलाना चाहिए। ऐसा करने से आप देखेंगे कि आप पर शनिदेव की कृपा होने लगेगी।

कार्य में सफलता के लिए उपाय

अगर आपके कार्य बनते-बनते बिगड़ने लग जाते हो तो ऐसे में आपको रात के वक्त एक तांबे के पात्र में चीनी और पानी मिलाकर छोड़ देना चाहिए। इसके बाद अगली सुबह उसे घोलकर पी लेना चाहिए। अगर आप ऐसा रोजाना करेंगे तो आपके कार्यों में आ रही बाधाएं समाप्त हो जाएंगी और आपके सभी कार्य बनने लगेंगे।

ये भी पढ़े पति-पत्नी की फोटो किस दिशा में लगाना चाहिए।

शुभम सिंह
शुभम सिंह
शुभम सिंह शेखावत हिंदी कंटेंट राइटर है। वह कई टॉपिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करते है जैसे कि हेल्थ, एंटरटेनमेंट, वास्तु, एस्ट्रोलॉजी एवं राजनीति। उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। वह कई समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम कर चुके है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles