fbpx

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, अपने पत्र में सीएम ने मुफ्त राशन स्कीम को 6 महीने और आगे बढ़ाने के लिए किया अनुरोध

Must read

बढ़ती महंगाई को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 6 नवंबर को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है, अपने पत्र में अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी से केंद्र की मुफ्त राशन योजना को छह महीने और बढ़ाने का अनुरोध किया है। बता दें कि बीते शनिवार को दिल्ली सरकार ने 6 महीने के लिए अपनी मुफ्त राशन योजना के विस्तार की भी घोषणा की है।

दरअसल, अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी को लिखे पत्र में अनुरोध करते हुए कहा कि, “कोरोना काल के दौरान केंद्र सरकार ने देश भर में हर राशन कार्ड धारक को हर महीने मिलने वाले राशन के अतिरिक्त उतनी ही मात्रा में फ्री राशन दिया था। दिल्ली सरकार ने अपनी तरफ से उसे मुफ्त कर दिया। केंद्र सरकार और दिल्ली सरकार के इन कदमों से गरीबों को कोरोना काल में काफी राहत मिली। दोनों सरकारों की ये योजनाएं नवंबर में समाप्त हो रही हैं। केंद्र सरकार ने ऐलान किया है कि इस योजना को नवंबर के बाद आगे नहीं बढ़ाया जाएगा।”

अरविंद केजरीवाल ने अपने पत्र में आगे कहा कि, “देश में इस वक्त कमरतोड़ महंगाई है। एक आम आदमी को दो वक्त की रोटी मिलना मुश्किल हो रहा है। कोरोना काल में कई लोगों के रोजगार चले गए। उनके पास कमाई का कोई साधन नहीं है। ऐसे में मेरी आपसे विनती है कि केंद्र सरकार लोगों को अतिरिक्त मुफ्त राशन देने की यह योजना छह महीने के लिए बढ़ा दे। दिल्ली सरकार लोगों को हर महीने मुफ्त राशन देने की योजना छह महीने के लिए बढ़ा रही है।”

बता दें कि, अरविंद केजरीवाल ने पत्र को अपने ट्विटर पर भी साझा किया, उन्होंने पत्र को साझा करते हुए अपने ट्वीट में लिखा कि, “ग़रीबों को मिल रही अपनी फ़्री राशन योजना को दिल्ली सरकार छः महीने के लिए बढ़ा रही है। प्रधानमंत्री जी को पत्र लिखकर मैंने आग्रह किया कि केंद्र सरकार भी अपनी राशन योजना छः महीने के लिए बढ़ा दे। लोग अभी बहुत मुसीबत में हैं। इस वक्त उनका हाथ छोड़ना ठीक नहीं होगा।”

Advertisement

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article