29.1 C
Delhi
रविवार, जुलाई 14, 2024
Recommended By- BEdigitech

येलो अलर्ट में दिल्ली, केजरीवाल सरकार ने जारी की नई गाइडलाइंस, स्कूल-कॉलेज-सिनेमा बंद, शादी समारोह और अंतिम संस्कार में 20 लोगों को अनुमति!

देश में फिर एक बार कोरोना ने अपनी रफ्तार पकड़ ली है। संक्रमितों की बढ़ती संख्या केंद्र व राज्य सरकारों के लिए चुनौतीपूर्ण है। वहीं राजधानी दिल्ली में तेजी से केस सामने आने लगे हैं जिसको लेकर केजरीवाल सरकार सतर्क हो गई है। सरकार ने दिल्ली में येलो अलर्ट जारी कर दिया है। सीएम ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से कोरोना के केस बढ़ रहे हैं। लेकिन डरने की ज़रूरत नहीं है, ज़्यादातर मामले माइल्ड हैं। अस्पतालों की ज़रूरत नहीं पड़ रही है, डॉक्टर की भी ज़रूरत नहीं है। घबराने की ज़रूरत नहीं है, सरकार भी पहले से तैयार है।

आपको बता दें, दुकान और मॉल सुबह 10 से रात 8 बजे तक ऑड- इवन के आधार पर खुलेंगे। जबकि स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे। वहीं, साप्ताहिक बाजार एक जोन में केवल एक खुलेगा, जिसमें 50% दुकानदारों को ही इजाजत होगी। मेट्रो और बसें 50% क्षमता पर चलेंगी और स्टेंडिग अनुमति नहीं होगी। रात 10 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा।

इसके अलावा रेस्टोरेंट भी 50 % क्षमता के साथ सुबह 8 बजे से रात 10 बजे तक खुलेंगे। बार 50% क्षमता के साथ दोपहर 12 से रात 10 बजे तक खुलेंगे। सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स, बैंक्वेट हॉल, स्पा, जिम और एंटरटेनमेंट पार्क बंद रहेंगे, वहीं, सैलून खुल सकेंगे।

सरकार ने शादी समारोह और अंतिम संस्कार में 20 लोगों को ही शामिल होने की इजाज़त दी है। वहीं, धार्मिक स्थल भी खुले रहेंगे, लेकिन श्रद्धालुओं की एंट्री पर पाबंदी रहेगी। सांस्कृतिक और खेल एक्टिविटी पर पूरी तरह से पाबंदी रहेगी। साथ ही बैंक्वेट हॉल बंद रहेंगे। जबकि होटल खुले रहेंगे लेकिन होटल के अंदर मौजूद बैंक्वेट और कॉन्फ्रेंस हॉल बन्द रहेंगे।

Advertisement

इसके अलावा एक राज्य से दूसरे राज्य में जाने वालीं बसें बैठने की 50% क्षमता के साथ चलेंगी। ऑटो, ई रिक्शा, टैक्सी और साइकिल रिक्शा में सिर्फ 2 यात्री को सफर करने की अनुमति होगी। प्राइवेट दफ़्तर 50% क्षमता के साथ सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक खोलने की अनुमति है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles