38.1 C
Delhi
गुरूवार, जून 20, 2024
Recommended By- BEdigitech

अगर आप भी चाहते है कि माँ लक्ष्मी कभी ना हो आपसे नाराज, तो रसोई में इन चीजों को कभी ना होने दें समाप्त ?

हम सभी माँ लक्ष्मी को प्रसन्न करना चाहते है और इसके लिए हम कई उपाय भी करते है लेकिन हम कभी भी इस पर ध्यान नहीं देते कि ऐसा हम क्या करें। जिससे माँ लक्ष्मी हम से कभी भी नाराज ना हो। इसी को लेकर हमारे वास्तु शास्त्र में कई ऐसी चीजे बताई गई है। जिन पर ध्यान ना देने से माँ लक्ष्मी हम से रूठ सकती है।

वास्तु शास्त्र के अनुसार हमारी रसोई भी माँ लक्ष्मी को प्रसन्न या फिर नाराज करने में अहम रोल अदा करती है। कहा जाता है कि हमें इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि यह कुछ चीजें हमारी रसोई में कभी भी खत्म ना हो।

क्योंकि इनके खत्म होने से माँ लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं और इससे व्यक्ति की आर्थिक स्थिति पर भी बहुत बड़ा प्रभाव पड़ता है। तो आइए जानते है ऐसी कौन सी चीजें जिनको कभी भी हमें खाली नहीं होने देना चाहिए।

हल्दी को ना होने दें खत्म
वास्तु शास्त्र के अनुसार हमारी रसोई में इस्तेमाल आने वाली हल्दी का सीधा संबंध गुरू ग्रह से होता है और इसीलिए ऐसा कहा जाता है कि अगर रसोई में हल्दी खत्म हो जाती है तो हमारी कुंडली में गुरु दोष लग जाता है। जिसके चलते हमारे सभी कामों में रूकावट आने लगती है।

Advertisement

चावल को ना होने दें खत्म
हिन्दू धर्म में पूजा से लेकर हर शुभ काम के लिए चावल का उपयोग किया जाता है क्योंकि चावल को सबसे पूजनीय माना जाता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार चावल का संबंध शुक्र ग्रह से होता है और अगर हमारी रसोई में चावल खत्म हो जाए तो इससे शुक्र दोष लगता है। जिससे हमें धन से जुड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

आटा ना होने दें खत्म
वास्तु शास्त्र में आटे का सीधा संबंध हमारी आर्थिक स्थिति से जुड़ा होता है और अगर हमारी रसोई में आटा खत्म हो जाता है। तो यह हमारी आर्थिक स्थिति को प्रभावित करता है। जिससे हमें धन की हानि तो होती ही है इसके अलावा शुभ कार्यों में भी रूकावट आने लगती है।

नमक को ना होने दें खत्म
वास्तु शास्त्र में नमक का स्थान सबसे महत्वपूर्ण रखा गया है क्योंकि नमक हमारे घर की सभी नकारात्मक उर्जा को समाप्त करता है और इसीलिए ऐसा माना जाता है कि अगर रसोई में नमक खत्म हो जाता है। तो इससे हमारे घर में वास्तुदोष और राहु-केतु के अशुभ प्रभाव पड़ने लगते है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles