12.1 C
Delhi
सोमवार, जनवरी 30, 2023

धनिया के टोटके आपको भी बना सकते हैं धनवान, होगा सभी परेशानियों का अंत!

वास्तु शास्त्र में कई ऐसे उपायों का उल्लेख किया गया है जिनकी मदद से आप हर प्रकार की परेशानी से बाहर निकल सकते हैं। इसके अलावा वास्तु शास्त्र में कई ऐसे भी उपाय बताए गए हैं जिनको करने से आप धनवान बन सकते हैं। इन्हीं उपायों में से एक धनिया का उपाय भी है। रसोई घर में खाना बनाने के लिए‌ इस्तेमाल में लिए जाने वाला धनिया आपके जीवन से सभी प्रकार की समस्याओं को दूर कर सकता है। आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से वास्तु शास्त्र में बताए गए धनिये के ऐसे अचूक टोटके बताने जा रहे हैं। जिनको करने से आप अपने घर परिवार में खुशहाली ला सकते हैं और धन संबंधी किसी भी प्रकार की समस्या को दूर कर सकते हैं।

धनिये के टोटके (Dhaniya ke totke) और उसके फायदे

धनिया

ये भी पढ़े अगर आपको भी रहती है ये समस्या तो भूलकर भी ना करें गाजर का सेवन ?

वास्तु शास्त्र के मुताबिक यदि आप बहुत ज्यादा तनाव में रहते हैं या फिर आपके घर में हमेशा ही तनाव का माहौल बना रहता है। तो ऐसे में आपको अपने घर की पूर्व दिशा में सफेद कपड़े के अंदर धनिया को बांधकर रख देना चाहिए। मान्यताओं के अनुसार ऐसा करने से आपके घर परिवार में शांति बनी रहती है।

यदि आपके घर की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं रहती और आपके घर में कभी भी पैसा रुकता नहीं है तो ऐसे में आपको बुधवार के दिन गाय को हरा धनिया खिलाना चाहिए। ऐसा करने से आपको आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलता है और आपके घर की तिजोरी कभी भी खाली नहीं रहती।

वास्तु शास्त्र के मुताबिक धनिया के टोटके का उपाय आप अपने अटके हुए पैसे को निकालने के लिए भी कर सकते हैं। इस उपाय को आप शुक्रवार के दिन करें, इसके लिए आपको एक सफेद कागज लेना है और उस कागज पर उस व्यक्ति का नाम लिखना है जिससे आपको अपना पैसा वापस लेना है। अब इस कागज को सूखे धनिए के साथ बांधकर किसी भी पास की नदी में प्रवाहित कर देना है।

अगर आप भी किसी ना किसी मुसीबत से अक्सर घिरे रहते हैं तो मंगलवार के दिन एक लाल कपड़े के अंदर सूखे धनिया को बांधकर हनुमान जी के चरणों में अर्पित करें और साथ ही हनुमान चालीसा का पाठ भी करें। माना जाता है कि ऐसा करने से आपकी सभी मुसीबतें दूर होती है और आपकी जिंदगी में आ रही परेशानियां घटने लगती है।

ये भी पढ़े अगर आप भी करते हैं गुड़ और चने का एक साथ सेवन तो हो जाएं सावधान, जानिए क्या होते हैं इसके नुकसान ?

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles