fbpx

National Herald Case: ED अब कांग्रेस अध्यक्ष Sonia Gandhi से करेगी पूछताछ, कांग्रेस पार्टी करेगी विरोध प्रदर्शन

Must read

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

National Herald Case एक बार फिर चर्चा में बन गया है। इस मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को ED ने समन भेजा है। जिसके खिलाफ कांग्रेस पार्टी देशभर में आंदोलन करेगी। आपको बता दें कि ED ने कांग्रेस अध्यक्ष Sonia Gandhi को 21 जुलाई सुबह करीब 11 बजे दिल्ली मुख्यालय में ED ने पूछताछ के लिए बुलाया है। बुधवार को कांग्रेस ने एक बैठक में फैसला लिया कि 21 जुलाई के दिन पार्टी देशभर में आंदोलन करेगी।

इससे पहले ईनेशनल हेराल्ड मामले में ईडी ने वरिष्ठ कांग्रेस नेता राहुल गांधी, खड़गे और पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन बंसल से पूछताछ कर चुका है। उस वक्त Sonia Gandhi कोरोना से संक्रमित चल रही थी। उस समय भी कांग्रेस नेताओं ईडी और केंद्र सरकार के खिलाफ देशभर में प्रदर्शन किया था।

कांग्रेस ने आज फिर पार्टी की बड़ी बैठक बुलाई है। इसके पहले कल यानी बुधवार को भी कांग्रेस पार्टी की बैठक हुई थी। इस बैठक के बाद वरिष्ठ कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, ‘कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी शेरनी हैं, वे ऐसी चीजों से घबराती नहीं हैं। वह कई बार ऐसी बातों का सामना कर चुकी हैं। वह ईडी के दफ्तर जाएंगी और इस सरकार का सामना करेंगी।’

अब आज फिर बैठक होने वाली है। इस बैठक में पार्टी के सारे महासचिव, राज्यों के प्रभारी व पीसीसी प्रमुख ‘भारत जोड़ो यात्रा’ व कांग्रेस के अन्य संगठनात्मक कार्यक्रमों पर विचार करेंगे। इस बैठक में पार्टी के शीर्ष नेताओं द्वारा विरोध प्रदर्शन, रैलियों व जनता तक पहुंचने के अन्य कार्यक्रमों के बारे में मंथन किया जाएगा।

Advertisement

दरअसल, संसद का मानसून सत्र 18 जुलाई से शुरू होने वाला है। यही कारण है कि कांग्रेस सांसद संसद परिसर में भी केंद्र सरकार की नीतियों का विरोध करेंगे।

ये भी पढ़े जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में आतंकियों ने पुलिस पर अचानक से फायरिंग कर दी, 1 पुलिसकर्मी की मौत

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article