11.1 C
Delhi
बुधवार, फ़रवरी 8, 2023

एक छोटा सा नींबू कर सकता है आपकी हर समस्या को दूर, बस कर लें ये काम ?

परेशानी और जीवन एक ही सिक्के के दो अलग-अलग पहलू है। इसीलिए जब तक हमारा जीवन है परेशानियां आती ही रहेंगी। अब हम परेशानियों को हमेशा के लिए खत्म तो नहीं कर सकते लेकिन उनके प्रभावों को कम जरूर कर सकते हैं।

इसी से जुड़ी जानकारी लेकर आज हम आपके पास आए है आज हम आपको नींबू से जुड़े कुछ ऐसे टोटके बताने जा रहे हैं जिन्हें अगर आप करते हैं तो आप अपने जीवन की सभी समस्याओं से मुक्ति पा सकते हैं।

नींबू जिस प्रकार से हमारे शरीर के विकारों को दूर करता है वैसे ही नींबू हमारे घर की नेगेटिव एनर्जी, बीमारियों और कार्यों में आ रही बाधाओं को भी दूर करने में मददगार होता है। बस इसके लिए आपको कुछ उपायों को करना होगा जो कि इस प्रकार से हैं।

Table of Contents

नींबू के खास उपाय ?

ये भी पढ़े आंवले को खाने से मिलते हैं हमारे शरीर को अनेकों लाभ, जानिए इसके फायदों के बारे में ?

nimbu

बुरी नजर को दूर करने का उपाय

अगर आपको ऐसा लगे कि आपके घर या फिर परिवार के सदस्य को किसी की बुरी नजर लगी है तो आपको नींबू का ये खास उपाय करना चाहिए। इसके लिए आपको एक नींबू लेना है और फिर उसे जिस पर भी नजर लगी हो उसके सिर से पैर तक करीब 7 बार उतारना है।

इसके बाद आपको उस नींबू के 4 टुकड़े कर देने और फिर उन टुकड़ों को ले जाकर किसी भी सुनसान जगह पर चारों दिशाओं में फेंक कर वापस आ जाना है। ऐसा करते हुए ना तो आप पीछे मुड़कर देखें और ना ही किसी से बात करें। ऐसा करने से बुरी नजर उतर जाएगी।

कार्य बाधा दूर करने के लिए उपाय

अगर आपके कार्य बन ना रहे हो या फिर होते-होते रूक जाते हो तो आपको नींबू का ये खास उपाय करना ही चाहिए। इसके लिए आपको एक नींबू लेकर उसमे 4 लौंग गाड़ देनी है। इसके उपरांत 108 बार ‘ॐ श्री हनुमते नम:’ मंत्र का जाप करना है। फिर वह नींबू लें और उसे जेब में डालकर अपने कार्य पर चले जाए। ऐसा करने से आपका वो काम अवश्य होगा।

रोग दूर करने के लिए उपाय

अक्सर हमारे घर में रोग घुस जाते है और निकलने का नाम ही नहीं लेते। इस दौरान दवाई भी अपना काम करना बंद कर देती है और रोग बढ़ता चला जाता है। अगर आपको भी ये समस्या रहती है तो आपको शाम के वक्त एक नींबू लेना चाहिए और फिर बीमार व्यक्ति के सिर से 7 बार उलटा घुमाना चाहिए।

इसके बाद उस नींबू पर धीरे-धीरे चाकू से स्पर्श करते हुए उस नींबू को बीच से काट देना चाहिए और जब नींबू के 2 टुकड़े हो जाए तो किसी सुनसान सी जगह देखकर अलग-अलग दिशाओं में वह नींबू फेंक कर घर आ जाना चाहिए। ऐसा करने से रोग आपके घर से चला जाएगा।

ये भी पढ़े नींबू के पत्तों का करें ऐसे इस्तेमाल, मिलेंगे आपकी सेहत को…

शुभम सिंह
शुभम सिंह
शुभम सिंह शेखावत हिंदी कंटेंट राइटर है। वह कई टॉपिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करते है जैसे कि हेल्थ, एंटरटेनमेंट, वास्तु, एस्ट्रोलॉजी एवं राजनीति। उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। वह कई समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम कर चुके है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles