13.1 C
Delhi
रविवार, जनवरी 29, 2023

लौंग-कपूर के उपाय आपको भी बना सकते है धनवान, आर्थिक तंगी से मिलता है छुटकारा

नई दिल्ली: अक्सर कई लोग लाख प्रयासों के बाद भी आर्थिक तंगी और कई समस्याओं से घिरे रहते है। इसके कई कारण हो सकते है जिनमें सबसे ज्यादा यदि देखा जाएं तो ऐसी परेशानियों की वजह घर में मौजूद वास्तु दोष होता है। आपको बता दें वास्तु शास्त्र का हमारे जीवन में बेहद महत्म होता है, घर में रखी हर एक वस्तु का सीधा सीधा संबंध वास्तु से होता है। यदि सभी वस्तुएं वास्तु के अनुसार होती है तो वहां सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है और अगर कोई भी वस्तु इसके अनुरूप होती है तो इससे घर में नकारात्मक ऊर्जाएं आने लगती है। आपको बता दें, वास्तु शास्त्र में वास्तुदोषों को दूर करने के लिए कई उपाय बताए गए हैं। यदि इन्हें अपना लिया जाए तो नकारात्मक ऊर्जा कभी घर में प्रवेश नहीं करती। आइए जानें वास्तु के वो उपाय जो आपके घर से नकारात्मक ऊर्जा को दूर कर आपके जीवन में सुख-समृद्धि और सफलता लाते है।

वास्तु दोष दूर करने के उपाय

loong and kapor

ये भी पढ़े अगर आप चमकाना चाहते हैं अपना भाग्य तो आज ही कर लें चावल के ये खास उपाय, अवश्य मिलेंगे लाभ ?

अक्सर हम में से कई लोग लाख प्रयासों के बाद भी सफल नहीं हो पाते या तो हमारे का में बाधाएं आती है या फिर कोई और समस्या घेर लेती है। यदि आप भी इसका शिकार है तो वास्तु शास्त्र के अनुसार, चांदी की कटोरी में थोडी सी लौंग और कपूर को जलाकर उसको पूरे घर में घुमाएं। ऐसे करने से आपके घर परिवार में और आपके जीवन में आ वाली बाधाएं दूर हो जाती है।

यदि आपके घर में अक्सर परिवार के सदस्यों के बीच कलह होते है और घर की सुख-शांति जाने लगी है या फिर आपको व्यापार में या दुकान में लगातार घाटा हो रहा है तो नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए आप वास्तु का उपाय कर सकते है। वास्तु शास्त्र के मुताबिक, वास्तुदोष और नकारात्मक ऊर्जा दूर करने के लिए आपको घर के हर एक कोनें में कपूर की गोलियां रखनी चाहिए।

यदि आपका लम्बे समय से किसी के पास धन फंसा हुआ है या फिर आप बेवजह फिजूल खर्च करते है तो ऐसे में आपको एक लाल गुलाब के फूल में कपूर के साथ लौंग का टुकडा डालकर मां दुर्गा को अर्पित कर दें। वास्तु का ये उपाय करने से आपका रूका हुआ पैसा और धन प्राप्त होने लगेगा।

यदि आपके घर में धन हानि या आर्थिक समस्या रहती है तो ऐसे में सुबह और शाम रसोई घर  के पास कटोरी में लौंग के टुकड़े और कपूर को जलाकर रख दें। इससे आपको होने वाली धन हानि की दिक्कतें समाप्त हो जाएंगी।

वास्तु के अनुसार, यदि आपका भाग्य सोया हुआ है और आप किसी भी काम में सफलता हासिल नहीं कर पा रहे है तो ऐसे में शनिवार के दिन कपूर के कुछ हिस्सें अपने नहाने के पानी में डालें और स्नान कर लें। माना जाता हैं कि इस उपाय को करने से आपकी तरक्की में आ रही सभी बाधाएं दूर हो जाती है और किस्मत का साथ मिलता है।

ये भी पढ़े इन उपायों के साथ करें साल 2023 का स्वागत, पूरे साल घर में रहेगी सुख-समृद्धि और बरकत ?

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles