13.1 C
Delhi
सोमवार, जनवरी 30, 2023

अगर आप चमकाना चाहते हैं अपना भाग्य तो आज ही कर लें चावल के ये खास उपाय, अवश्य मिलेंगे लाभ ?

हम सभी चाहते हैं कि हमारा जीवन सुखमय हो और खुशहाली से भरा रहे इसके लिए हम खुब मेहनत भी करते हैं लेकिन हमारे काम नहीं बन पाते जिससे निराशा हमें घेरने लगती है। ऐसे में हमें कुछ उपायों को करना चाहिए।

इन्हीं में से हम आज आपके लिए चावल से जुड़े कुछ खास उपाय लेकर आए हैं जिन्हें अगर आप करते हैं तो आप जीवन में कुछ भी हासिल कर सकते हैं। चावल को हिंदू धर्म में सबसे पवित्र अनाज माना जाता है।

चावल को अक्षत भी कहा जाता है और अगर चावल को भगवान को अर्पित किया जाए तो इसके कई लाभ भी हमें मिलते हैं। इसके अलावा कई ऐसे धार्मिक कार्य भी होते हैं जो कि चावल के बिना पूर्ण नहीं होते। तो आइए अब आपको बताते हैं कि आखिर चावल के ये कौनसे उपाय है। जो कि आपके भाग्य को चमका सकते हैं।

Table of Contents

चावल के खास उपाय ?

Rice

ये भी पढ़े अगर बदलना चाहते हैं अपनी किस्मत तो एक बार जरूर करें चीनी के खास उपाय ?

तिलक करें

अगर आप चाहते हैं कि आपके घर में धन आगमन के द्वार खुले तो इसके लिए आपको अखंडित चावलों को रोली के साथ मिलाकर उसका तिलक करना चाहिए। अगर आप ऐसा करेंगे तो आपके घर में कभी धन की कमी नहीं होगी।

इसके अलावा आपके घर की आर्थिक समस्याएं भी दूर होंगी। साथ ही अगर आप एक लोटे जल मे रोली और चावल डालकर सूर्य देव को अर्पित करते हैं तो इससे भी आपकी किस्मत जाग जाएगी।

चावलों की बनाएं पोटली

अगर आप पूर्णिमा वाले दिन सुबह जल्दी उठकर स्नान करने के उपरांत लाल रंग के रेशमी कपड़े में 21 अखंडित चावल के दाने रखकर माँ लक्ष्मी के समक्ष रखते हैं और फिर उस कपड़े की पोटली बनाकर घर की तिजोरी में रख देते हैं। तो ऐसा करने से आपके जीवन में कभी पैसों की तंगी नहीं रहेगी।

चावलों का करें दान

अगर आपके जीवन में पैसों की तंगी रहती हो तो आपको सोमवार वाले दिन आधा किलो अखंडित चावल लेकर जाना चाहिए और उसमें से एक मुट्ठी चावल लेकर भगवान शिवजी की शिवलिंग पर अर्पित कर देने चाहिए और बचे हुए चावल किसी भी जरूरतमंद को दान करने चाहिए। अगर आप इस उपाय को 5 दिनों तक करते हैं तो आपके जीवन में आ रही सभी प्रकार की पैसों की तंगी दूर हो जाएगी।

ये भी पढ़े इन उपायों के साथ करें साल 2023 का स्वागत, पूरे साल घर में रहेगी सुख-समृद्धि और बरकत ?

शुभम सिंह
शुभम सिंह
शुभम सिंह शेखावत हिंदी कंटेंट राइटर है। वह कई टॉपिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करते है जैसे कि हेल्थ, एंटरटेनमेंट, वास्तु, एस्ट्रोलॉजी एवं राजनीति। उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। वह कई समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम कर चुके है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles