14.1 C
Delhi
बुधवार, दिसम्बर 7, 2022

‘लाइट द स्काई’: फीफा वर्ल्ड कप एन्थम हुआ रिलीज, 20 नवंबर से होगा टूर्नामेंट शुरू

FIFA वर्ल्ड कप टूर्नामेंट 20 नवंबर से शुरू होने जा रहा है। इसकी मेजबानी कतर में की जाएगी। फीफा ने हाल गही में वर्ल्ड कप के लिए अपना एन्थम सॉन्ग ‘लाइट द स्काई’ रिलीज किया है। जिस पर नोरा फतेही ने परफॉर्म किया है। नोरा को आपको ‘लाइट द स्काई’ पर डांस करती नजर आएंगी। फीफा ने ये वीडियो अपने यूट्यूब चैनल पर शेयर किया है। आपको बता दें कि इससे पहले FIFA वर्ल्डकप में शकीरा और जेनिफर लोपेज भी फीफा वर्ल्ड कप में परफॉर्म कर चुकी हैं।

इस साल फीफा में डांस परफॉर्मेंस करते हुए नज़र आएँगी। नोरा ‘लाइट द स्काई’ गाने पर परफॉर्म करेंगी। इस गाने को फेमस म्यूजिक निर्माता रेडऑन ने बनाया है। इससे पहले भी रेडऑन ने फीफा के गानों पर भी काम किया है जिनमें शकीरा के वाका वाका और ला ला ला शामिल हैं।

FIFA के ओपनिंग और क्लोजिंग सेरेमनी में नोरा परफॉर्म करेंगी। इसके लिए नोरा के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन किया गया है। क्लोजिंग सेरेमनी में नोरा लोकप्रिय हिंदी गाने पर डांस करेंगी।

पहली बार एक मिडिल ईस्ट देश FIFA वर्ल्ड कप को होस्ट करने जा रहा है। इस टूर्नामेंट में 32 टीमें हिस्सा शामिल होंगी जो 64 मैच खेलेंगी। दुनियाभर के बेस्ट फुटबॉलर्स FIFA वर्ल्ड कप में शामिल लेंगे। रोनाल्डो और अर्जेंटीना के मेसी भी इसमें खेलेंगे।

इस साल कतर FIFA वर्ल्ड कप की मजेबानी कर रहा है। फीफा वर्ल्ड कप का यह 22 वां संस्करण है। आपको बता दें कि दूसरी बार एशिया में वर्ल्ड कप का आयोजन किया जा रहा है। इससे पहले 2002 में दक्षिण कोरिया और जापान ने मिलकर वर्ल्ड कप की मेजबानी की थी। कतर, वर्ल्ड कप के इतिहास में इसकी मेजबानी करने वाला सबसे छोटा देश है। इस बार FIFA वर्ल्ड कप में 15 लाख विसिटर्स के आने की उम्मीद है।

कतर के 5 शहरों के 8 स्टेडियम में मैच खेले जाएंगे। राजधानी दोहा के 55 किलोमीटर रेडियस में ये सभी स्टेडियम स्थित हैं।1976 से  खलीफा इंटरनेशनल स्टेडियम ऑपरेशनल है। बाकी सभी स्टेडियमों को पिछले 3 सालों में FIFA वर्ल्ड कप के लिए ही बनाया है।

ये भी पढ़े  रितेश देशमुख ने मन्नत पार्टीज के खोले कई राज, कुछ इस तरह करते है शाहरूख खान अपने मेहमानों का स्वागत ?

ये भी पढ़े गॉडफादर मूवी रिव्यू: चिरंजीवी और सलमान खान की परफॉर्मेंस ने लूटी महफिल, स्टोरी, बैकग्राउंड म्यूजिक से इंप्रेस हुए फैंस

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles