11.1 C
Delhi
बुधवार, फ़रवरी 8, 2023

फिटकरी के यह उपाय दूर करते हैं जीवन से सभी समस्याएं, होती है सुख शांति और समृद्धि की प्राप्ति!

नई दिल्ली: वास्तु शास्त्र का हमारे जीवन में खास महत्व होता है। घर में रखी हर वस्तु का सीधा सीधा संबंध घर के वास्तु से होता है। यदि कोई वस्तु सही दिशा और सही स्थान में नहीं होती तो उस घर में नकारात्मक ऊर्जा का वास होने लगता है। लेकिन वही अगर सभी वस्तु है सही स्थान और सही दिशा में होती है तो वहां सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। यदि आपके घर में भी वास्तु दोष है तो वास्तु शास्त्र में हर तरह के दोस्त के लिए उसके उपाय बताए गए हैं। यदि आप इन उपायों को करते हैं तो इससे आपकी जिंदगी आसान बनती है और आपको सुख शांति और समृद्धि की प्राप्ति होती है। वैसे तो वास्तु शास्त्र में वास्तु दोष करने के कई उपाय बताए गए हैं। परंतु आज हम वास्तु दोष दूर करने के लिए फिटकरी के उपाय के बारे में जानेंगे।

Table of Contents

फिटकरी के उपाय

Fitakri

ये भी पढ़े गुलाब के फूल से किए गए ये उपाय आपको भी बना सकते हैं धनवान, जागता है सोया हुआ भाग्य।

आप में से अधिकतर लोगों ने फिटकरी का इस्तेमाल नाई की दुकान पर होते हुए देखा होगा परंतु क्या आप जानते हैं, घर से वास्तु दोष दूर करने के लिए भी फिटकरी का उपयोग किया जा सकता है। यदि आपके घर में या फिर ऑफिस में किसी भी प्रकार का वास्तु दोष है तो उससे छुटकारा पाने के लिए आपको लगभग 50 ग्राम फिटकरी का टुकड़ा ही बहुत होता है। फिटकरी के इस उपाय को करने के लिए, आपको एक छोटा सा फिटकरी का टुकड़ा ले लेना है और उसे अपने घर या ऑफिस के कोने में रख देना है। माना जाता है कि ऐसा करने से उस स्थान में मौजूद सभी वास्तु दोषों का अंत हो जाता है और जीवन में सुख शांति एवं धन संपदा का लाभ होता है।

तकिये के नीचे रखे फिटकरी

वास्तु शास्त्र के अनुसार, यदि आपको रात को सोते समय बुरे सपने आते हैं, तो आपको सोने से पहले एक छोटे काले कपड़े में फिटकरी को बांधकर तकिए के नीचे रख कर सो जाना चाहिए।  माना जाता है कि ऐसा करने से आपको अज्ञात भय से मुक्ति प्राप्त होती है। इस उपाय को आप अपनी दुकान या ऑफिस में बरकत लाने के लिए भी उपयोग में ले सकते हैं।

ये भी पढ़े भूलकर भी किसी को उपहार में न दे ये चीजें ,अन्यथा आपको हो सकतें है नुकसान

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles