30.1 C
Delhi
शुक्रवार, जुलाई 19, 2024
Recommended By- BEdigitech

घर में गुलाबी फूल का ये पौधा लगाने से आती है खुशहाली, चमक उठता है सोया हुआ भाग्य !

नई दिल्ली: वास्तु शास्त्र में कई ऐसे पेड़, पौधें और फूलों के बारें में बताया गया है जिनको घर में लगाने से किसी का भी सोता हुआ भाग्य जाग जाता है। वैसे तो घर में लगे पौधे और उनमें आते हुए सुंदर-सुंदर फूल उस जगह की शोभा बढ़ाते है परंतु कुछ ऐसे भी फूल होते है जिनको घर में लगाने से हमारे जीवन का सौभग्या भी जुड़ा होता है। इन्हीं में से एक पियोनिया का भी फूल है जिसका रंग गुलाबी होता है। पियोनिया के फूल का पौधा घर में लगाने से सुंदरता आती है और इससे हमें कई फायदें भी मिलते है।

Table of Contents

परेशानियां होती है दूर

वास्तु के अनुसार, पियोनिया के फूल को फूलों की रानी के नाम से भी जाना जाता है और ये सुंदरता और प्रेम प्रतीक भी माना जाता है। जिस घर में ये लगा होता है वहां परिवार के सदस्यों के बीच हो रहे मनमुटाव खत्म होते है और सभी परेशानियों से छुटकार मिलता है।

बनता है शादी का योग

वास्तु के मुताबिक, जिस किसी व्यक्ति के जीवन में उसकी शादी को लेकर अरचन आ रही होती है उसे अपने घर में पियोनिया का फूल लगाना चाहिए। इससे मनचाहा जीवनसाथी मिलता है और बहुत जल्द शादी का भी योग बनता है।

Advertisement

जीवन बनता है सुखी और खुशहाल

वास्तु कीमानें तो इस फूल को लगाने की सही दिशा दक्षिण पश्चिम दिशा होती है। इस दिशा में इसे लगाने से जीवन में खुशहाली और सुख-समृद्धि आती है और होने वाली आर्थिक तंगी भी अपना रास्ता मोड़ लेती है।

नकारात्मक ऊर्जा होती है दूर

मान्यताओं के अनुसार, जिस घर में पियोनिया का पौधा घर के मेन दरवाजे पर दायीं ओर लगा होता है, वहां कभी भी नकारात्मक ऊर्जा नहीं आती है।

शादीशुदा जिंदगी होती है खुशहाल

वास्तु के अनुसार, जिस घर में अक्सर पति-पत्नी के बीच झगड़े होते है, उस घर में पियोनिया का पौधा या फिर इसके फूल की तस्वीर लगानी चाहिए। इससे शादीशुदा जिंदगी खुशहाल बनती है व सुख-समृद्धि आती है।

घर में आlती है खुशहाली

वास्तु के मुताबिक, पियोनिया का फूल लगाने से घर की शोभा बढ़ती है और घर में खुशहाली आने लगती है।

ये भी पढ़े जल्दी बनना चाहते है धनवान तो, आज ही अपनी बालकनी में लगाएं ये पौधे बरसने लगेगा पैसा !

ये भी पढ़े वास्तु शास्त्र : क्रसुला का पौधा घर में लगाने से होता है धन का आगमन, जानें इसे लगाने का सही स्थान और दिशा !

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles