16.1 C
Delhi
बुधवार, फ़रवरी 8, 2023

हवन की राख से किए गए ये उपाय खोल सकते है किस्मत के ताले, पढ़ें पूरी जानकारी!

नई दिल्ली: हिंदू धर्म में वास्तु शास्त्र को लेकर खास महत्व दिया जाता है। यदि घर के निर्माण से लेकर हर एक वस्तु अपने सही स्थान और दिशा में होती है तो उस घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार बना रहता है। वहीं अगर घर में कोई वस्तु इस दिशा के उलट होती है तो इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा का संचार होने लगते है और आप व आपके परिवार का स्वास्थ्य खराब रहने लगता है साथ ही आप आर्थिक परेशानियों का भी सामना करते है। आपको बता दें हिंदू धर्म में हवन को काफी दर्जा दिया जाता है। मान्यताओं के अनुसार, जहां हवन होता है वहां देवी-देवता बहुत जल्द प्रसन्न होकर उन पर अपना आर्शीवाद बनाए रखते है। इसके साथ साथ जहां हवन होता है वहां का वातारण भी शुद्ध होता है और सकारात्मक ऊर्जा का भी संचार होता है। वास्तु के अनुसार, हवन के लिए इस्तेमाल में लाए जाने वाली सभी सामग्रियां कई गुणों से भरपूर होती है।

havan ki rakh

Table of Contents

आर्थिक तंगी होती है दूर

वास्तु के अनुसार, अक्सर जिन घरों में आर्थिक तंगी रहती है वहां अगर हवन की राख से उपाय किया जाए तो बहुत जल्द आपको बदलाव देखने को मिलेंगे। इस उपाय को करने के लिए आपको पहले हवन की राख को ठंडी होने देना है और जब राख ठंडी हो जाए तो इसे थोड़े से लाल कपड़े में बांधकर अपने घर की तिजोरी में रखें ऐसा करने से आपके घर मैं तेजी से बरकत होती है और आप आर्थिक परेशानियों से मुक्त हो सकते हैं।

नकारात्मक ऊर्जा का अंत

वास्तु शास्त्र के मुताबिक अक्सर जिन घरों में नकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है वहीम हवन करने से यह बाहर के रास्ते से चली आती है मान्यताओं के अनुसार हवन की राख को घर और कारोबार की जगह‌ पर छिड़क दे।

‌डरावने सपनों से छुटकारा

यदि आपको भी रात में सोते हुए डरावने सपने आते हैं तो‌ आप भी इससे उपाय कर सकते हैं। इसके लिए आपको रोजाना सोने से पहसे हवन की राख से टीका लगा कर सोना चाहिए। इससे डरावने सपने आने बंद हो जाते हैं।

बुरी नजर से बचाव

यदि आप भी बार-बार बुरी नजर की चपेट में आ जाते हैं तो इसके लिए आप भी हवन की राख से उपाय कर सकते हैं। इसके लिए आपको आपने घर के सभी सदस्यों को बुरी नजर से बचाने के लिए हवन की राख का तिलक लगाना चाहिए।

ये भी पढ़े महादेव का ये एक मंत्र बदल सकता है आपके भी आर्थिक हालात, रोजाना करें इसका जाप!

ये भी पढ़े घर में गुलाबी फूल का ये पौधा लगाने से आती है खुशहाली, चमक उठता है सोया हुआ भाग्य !

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles