होटल में बैट्री फटने से लगी भीषण आग

हैदराबाद के सिकंदराबाद में सोमवार रात होटल में बैट्री फटने से लगी भीषण आग से 8 लोगों की मौत

Must read

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

सोमवार रात को हैदराबाद के सिकंदराबाद में एक बिल्डिंग में भीषण आग लग गई। जिससे 8 लोगों की मौत हो गई, वहीं आधा दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल हैं। दरअसल ये रूबी होटल की बिल्डिंग में लगी है। इस बिल्डिंग के बेसमेंट में संचालित इलेक्ट्रिक व्हिकल शोरूम में एक बाइक की बैटरी फट गई, जिससे पूरी बिल्डिंग में आग लग गई।

आपको बता दें कि आग बिल्डिंग के बेसमेंट में इलेक्ट्रिक स्कूटर चार्जिंग यूनिट में लगी थी, फिर देखते ही देखते पूरी बिल्डिंग में आग लग गई। इस घटना के बाद इलाक़े में अफ़रा-तफ़री मच गई। कई लोग अपनी जान बचाने के लिए ऊपर की मंज़िल से नीचे कूद गए। इस बिल्डिंग के बेसमेंट में चार्जिंग यूनिट था और उसके ऊपर शो रूम और होटल था। चार्जिंग यूनिट में बैट्री फटने से आग लगी थी। जिसके बाद पूरी बिल्डिंग में आग फैल गई।

तेलंगाना के गृह मंत्री मोहम्मद महमूद अली ने इस घटना पर दुख जताया है। इस दौरान गृह मंत्री ने कहा कि ”बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई है। फायर ब्रिगेड की टीमों ने बिल्डिंग से लोगों को निकालने की पूरी कोशिश की थी। क्योंकि बिल्डिंग में भारी धुआ था इस कारण कुछ लोगों की मौत हो गई। वहीं बिल्डिंग से कुछ लोगों को बाहर निकाल लिया गया। घटना की जांच की जा रही है कि आग कैसे लगी है।

जब आग तेजी से पूरे होटल की बिल्डिंग में फैली थी, तब उस होटल में करीब 23-25 लोग थे। आग,धुंए और दम घुटने से 8 लोगों की मौत हो हुई है, वहीं, कई लोग घायल हैं। आग लगने के बाद कुछ लोगों ने खिड़की से नीचे कूदने की कोशिश की थी, जिससे कई लोग घायल हो गए हैं।

पीएम मोदी ने इस घटना पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट करके कहा है कि “ सिकंदराबाद में आग से हुए लोगों की मौत से दुखी हूं। मरने वालों के परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं है। प्रत्येक मृतक के परिजनों को PMNRF से 2 लाख रुपए दिए जाएंगे और घायलों को 50,000 रुपए दिए जाएंगे।

ये भी पढ़े सप्ताह में सिर्फ चार दिन काम, तीन दिन मिलेगी छुट्टी, नए लेबर कोड से आएंगे ये बड़े बदलाव

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article