38.1 C
Delhi
गुरूवार, जून 20, 2024
Recommended By- BEdigitech

अगर आप भी है कर्ज से परेशान तो करें यह उपाए, झट से मिलेगी कर्ज से मुक्ति ?

आज के समय में हर तीसरे व्यक्ति के उपर कर्ज है। चाहे वह कर्ज घर का हो, गाड़ी का हो, एजुकेशन का हो, शादी का हो या फिर घर में इस्तेमाल करने वाली चीजों का और इसी के चलते लोगों की हर महीने की कमाई का एक बड़ा हिस्सा EMI भरने में चला जाता है।

ऐसे में लोगों को या तो अन्य खर्चों में कटौती करनी पड़ती है या फिर EMI रोकनी पड़ती है और हर व्यक्ति भगवान से इस कर्ज को उतारने की प्रार्थना करता है।

लेकिन अब आपको चींता करने की जरूरत नहीं है क्योंकि आज हम आपके लिए कुछ ऐसे उपाय लेकर आए है। जिन्हें अगर आप पूरी श्रद्धा के साथ करेंगे तो आपको अपने कर्ज से जल्द छुटकारा मिल सकता है।

तो चलिए जानते है कर्ज से मुक्ति के उपाय ?
मंगलवार और शनिवार के दिन किसी भी हनुमान मंदिर में जाकर हनुमान जी को पीला सिंदूर लगाए और हनुमान चालीसा का पाठ करें। ऐसा करने से हनुमान जी प्रसन्न हो जाते है और व्यक्ति को कर्ज के बोझ से छुटकारा दिला देते है।

Advertisement

कर्ज से छुटकारा पाने के लिए मंगलवार के दिन शिव मंदिर में जाकर शिवलिंग पर दूध और जल चढ़ाए और ॐ ऋणमुक्तेश्वर महादेवाय नम: का 108 बार जाप करें। ऐसा करने से आपको जल्द कर्ज से मुक्ति मिल सकती है।

बुधवार के दिन सवा पाव मूंग उबाल कर इसमें घी और शक्‍कर मिलाए और इसे गाय को खिला दें। ऐसा करने से भी कर्ज से मुक्ति मिल जाती है।

रात को एक बर्तन में जौ भरकर सिर के पास रखकर सो जाएं फिर अगले दिन उठकर स्नान करें और इसे ले जाकर गरीबों में बांट दें। ऐसा कहा जाता है कि ऐसा करने से कर्ज से भी मुक्ति मिलती है और आर्थिक स्थिति भी मजबूत होती है।

घर के ईशान कोण (उत्तर दिशा) को हमेशा साफ रखें। यह उपाय भी कर्ज उतारने में कारगर साबित होता है।

मछलियों को आटे की गोलियां खिलाएं और पक्षियों को दाना डालें। ऐसा करने से बड़ी से बड़ी मुसीबत टल जाती है और यह उपाय कर्ज उतारने में भी बेहद मददगार होता है।

हर महीने शुक्‍ल पक्ष के बुधवार को गणेश स्तोत्र का पाठ करें। इस उपाय को करने से भी कर्ज से जल्द मुक्ति मिल जाती है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles