38.1 C
Delhi
गुरूवार, जून 20, 2024
Recommended By- BEdigitech

अगर नहीं लग रही नौकरी तो करें इन देवताओं की अराधना, कामयाबी चूमेगी कदम ?

आज के समय में नौकरी सबसे महत्वपूर्ण चीज हो गयी है क्योंकि नौकरी से ही हमारा जीवन यापन होता है। ऐसे में अगर आप भी नौकरी की खोज कर रहे है या फिर लाख कोशिशों के बाद भी आपकी नौकरी नहीं लग रही।
तो आज हम आपके लिए कुछ ऐसे ही उपाय लेकर आए है जिन्हें करने से नौकरी प्राप्त होने की प्रबल संभावनाएं बनती है और आप इन उपायों को जितनी श्रद्धा और विश्वास के साथ करेंगे आपको उतना ही शीघ्र फल मिलेगा।
नौकरी के लिए उपाय
बुधवार को भगवान गणपति जी की उपासना करें। भगवान गणपति जी को दूर्वा अर्पित करें और मोदक का भोग लगाएं। साथ ही पीले वस्त्र धारण करके ऊं गं गणपतये नमः का जाप करें। इस उपाय से आपको शीघ्र फल की प्राप्ती होगी।
शुक्लपक्ष के पहले रविवार से सूर्योदय काल में 11 माला गायत्री मंत्र की जाप करें। अगर आप ऐसा लगातार 40 दिन तक करेंगे तो इस उपाय से भी आपको शीघ्र फल की प्राप्ती होगी।
अगर इंटरव्यू देने जा रहे है तो उससे पहले वाले रविवार को सूर्योदय के समय जल में शक्कर या मिश्री मिलाकर भगवान सूर्य नारायण को अर्घ्य दें और फिर कच्चे सूत को लेकर “ॐ गं गणपतये नमः” का जाप करें।
इस मंत्र का 108 बार जाप करें और फिर उस सूत में एक गांठ लगा दें। इस प्रकार 11 गांठ लगाए और फिर उस धागे को माला का रूप दे दें। इसके बाद अब आप श्री गणेश जी से प्रार्थना करें कि आपको इंटरव्यू में सफलता मिले।
फिर बनाई गई उस माला को किसी शुद्ध स्थान पर रख दें। इसके बाद जब आपकी मनोकामना पूर्ण हो जाये, तो भगवान गणेश जी को मोदक का भोग लगाकर यह माला अर्पित कर दें।
जब आपके घर का कोई व्यक्ति इंटरव्यू के लिये जाए तो उसे दही के साथ शक्कर खिलाकर विदा करें। इसके बाद जब वह मुख्य द्वार पर हो, तो उस पर साबुत मूंग फेंकें इस दौरान अगर कुछ दाने उस व्यक्ति के सिर पर रह जायें तो उन्हें निकालें नहीं और जब वह चला जाए तो झाड़ू से गिरे हुए दानों को एकत्रित करके बाहर फेंक दें। इससे निश्चित ही उसको लाभ होगा।
शुक्लपक्ष के पहले मंगलवार को श्री हनुमान जी के दक्षिणमुखी मंदिर में सिंदूर और चमेली के तेल का चोला चढ़ाए और परिक्रमा लगाएं। परिक्रमा के दौरान हनुमान जी का स्मरण या चालीसा का पाठ करते रहें।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles