34.1 C
Delhi
शुक्रवार, जून 14, 2024
Recommended By- BEdigitech

अगर करना चाहते है भगवान शिव को प्रसन्न, तो सोमवार के ये आसान उपाय कर सकते है आपकी मदद ?

सोमवार का दिन भगवान शिव जी को प्रसन्न करने के लिए सबसे अच्छा दिन माना जाता है क्योंकि सोमवार भगवान शिव जी का समर्पित दिन होता है लेकिन इस बार यह सोमवार और भी खास होने वाला है क्योंकि इस सोमवार को प्रदोष व्रत भी पड़ रहा है।

जिससे इस दिन का महत्व और भी अधिक हो गया है। इसलिए अगर आप अपने एवं अपने परिवार पर भगवान शिव जी की कृपा पाना चाहते है तो आपको इस दिन कुछ खास उपाय करने चाहिए।

जिनकी मदद से आपको सफलता तो मिलेगी ही इसके अलावा आप हर कष्ट से भी छुटकारा पा सकते है। तो आइए जानते है कि इस सोमवार आप क्या खास उपाय कर सकते है ?

मनचाहे जीवनसाथी को पाने के लिए उपाय

Advertisement

अगर आप शादी करने का विचार कर रहे है और आपके मन में अपने जीवनसाथी को लेकर कई ख्वाइश है या यू कहें कि मनचाहा जीवनसाथी पाना चाहते है तो आपको इस सोमवार को दूध में थोड़ा-सा केसर और साथ में कुछ फूल डालकर शिवलिंग पर चढ़ाना चाहिए।

व्यापार में बढ़ोतरी के लिए उपाय

अगर आप अपने व्यापार में बढ़ोतरी चाहते हैं तो आप सोमवार की संध्या के समय मंदिर में जाकर एक छोटी रंगोली बनाकर उस पर घी का दिपक जलाएं और भगवान शिव से अपने व्यापार को लेकर प्रार्थना करें। आपको अवश्य लाभ होंगे।

कार्यों में सफलता के लिए उपाय

अगर आपके काम में रूकावट आती हो या फिर बने बनाए काम बिगड़ जाते हो तो आपको इस सोमवार के दिन बेल पत्र से भगवान शिव जी की पूजा करनी चाहिए और जब आप शिवलिंग पर बेल पत्र चढ़ाएं तो आप “ऊँ नमः शिवाय” मंत्र का जाप अवश्य करें।

डर को दूर करने के लिए उपाय

अगर आपके मन में हमेशा डर बना रहता हो तो आपको इस सोमवार की संध्या के समय भगवान शिव जी की प्रतिमा के समक्ष दीपक जलाना चाहिए और पश्चिम दिशा की तरफ मुंह करके रुद्राक्ष या फिर चंदन की माला से “ऊँ नमः शिवाय” मंत्र का 108 बार जाप करना चाहिए।

समाज में इज्जत पाने के लिए उपाय

अगर आप समाज में इज्जत पाना चाहते है या यू कहें कि अपना प्रभाव कायम करना चाहते है तो आपको इस सोमवार के दिन बालू, राख, गुड़ और मक्खन से एक शिवलिंग का निर्माण करना चाहिए और विधि-विधान से उस शिवलिंग की पूजा करनी चाहिए। पूजा के बाद आप उस शिवलिंग को या तो बहते जल में प्रवाहित कर दें या मंदिर में रख आए।

स्वस्थ जीवन पाने के लिए उपाय

अगर आप एक स्वस्थ जीवन पाना चाहते है तो आपको इस सोमवार के दिन शिवलिंग पर शुद्ध जल में दूध और गंगाजल डालकर अभिषेक करना चाहिए। ऐसा करने से जीवन में आने वाले सभी कष्ट दूर हो जाते है।

इसके अलावा आप अपने घर में बैठकर महामृत्युंजय मंत्र का 11 बार जप भी कर सकते है। मंत्र इस प्रकार है। ।।ॐ त्र्यम्बकं यजामहे सुगन्धिं पुष्टिवर्धनम्, उर्वारुकमिव बन्धनान् मृत्योर्मुक्षीय मामृतात्॥

राजन चौहान
राजन चौहानhttps://www.duniyakamood.com/
मेरा नाम राजन चौहान हैं। मैं एक कंटेंट राइटर/एडिटर दुनिया का मूड न्यूज़ पोर्टल के साथ काम कर रहा हूँ। मेरे अनुभव में कुछ समाचार चैनलों, वेब पोर्टलों, विज्ञापन एजेंसियों और अन्य के लिए लेखन शामिल है। मेरी एजुकेशन बैचलर ऑफ टेक्नोलॉजी (सीएसई) हैं। कंटेंट राइटर के अलावा, मुझे फिल्म मेकिंग और फिक्शन लेखन में गहरी दिलचस्पी है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles