fbpx
Home दुनियादारी भारत की हरनाज संधू ने ज्यूरी के सवालों का शानदार जबाब देकर...

भारत की हरनाज संधू ने ज्यूरी के सवालों का शानदार जबाब देकर जीता मिस यूनिवर्स का ख़िताब, जाने पूरी कहानी।

0
500

इजराइल में आयोजित किए गए 70वें मिस यूनिवर्स पेजेंट में मिस यूनिवर्स 2021 का ताज भारत की हरनाज संधू को मिला है। इस प्रतियोगिता में 75 से ज्यादा खूबसूरत और प्रतिभाशाली महिलाओं ने भाग लिया था।


इस समारोह का हिस्सा बनने के लिए भारत से दिया मिर्जा भी इजराइल पहुंची थी और मिस यूनिवर्स 2021 में इस बार उर्वशी रौतेला ने कॉन्टेस्ट को जज किया था।

मिस यूनिवर्स हरनाज़ संधू से क्या सवाल पूछा गया था ?
कॉन्टेस्ट के अंत में फाइनल में पहुंची सभी टॉप तीन प्रतियोगियों से यह सवाल किया गया था कि दबाव का सामना कर रहीं महिलाओं के लिए आपकी क्या सलाह होगी? जिसका जवाब देते हुए हरनाज संधू ने कहा कि, आपको यह मानना होगा कि आप अद्वितीय हैं और यही आपको खूबसूरत बनाती है। बाहर आएं, अपने लिए बोलना सीखें क्योंकि आप अपने जीवन के नेता हैं।

इस जवाब को सुनने के बाद सभी इम्प्रेस हो गए और हरनाज संधू ने इस साल का मिस यूनिवर्स 2021 का खिताब अपने नाम कर लिया।

Advertisement

आइए जानते है हरनाज संधू के बारे में ?
हरनाज संधू पंजाब के चंडीगढ़ की रहने वाली है और वह पेशे से एक मॉडल हैं। हरनाज संधू की उम्र 21 साल है। मिस यूनिवर्स 2021 का खिताब हासिल करने से पहले साल 2017 में उन्होंने मिस चंड़ीगढ़ का खिताब भी अपने नाम किया था।
इसके अलावा उन्होंने मिस मैक्स इमर्जिंग स्टार इंडिया का खिताब भी अपने नाम किया था। इसके बाद हरनाज संधू ने मिस इंडिया 2019 प्रतियोगिता में भी हिस्सा लिया था लेकिन वह टॉप 12 तक पहुंच कर बाहर हो गई थी।
इतना ही नहीं वह मॉडलिंग के साथ-साथ एक्टिंग में भी अपना जलवा दिखा चुकी है। उन्होंने दो पंजाबी फिल्म ‘यारा दियां पू बारां’ और ‘बाई जी कुट्टांगे’ में काम किया हैं।

भारत ने कितनी बार जीता मिस यूनिवर्स का खिताब ?

हरनाज संधू से पहले 2 बार भारत ने मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में अपनी जगह बनाई है। जिसमें साल 1994 में सुष्मिता सेन ने यह खिताब हासिल किया था और साल 2000 में लारा दत्ता ने इस ताज को पहना था।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here