IPL 2022: प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बनी गुजरात टाइटंस

IPL 2022: प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बनी गुजरात टाइटंस

Must read

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का आगाज 26 मार्च को हुआ था और अब इसका समापन होने वाला है। इस साल सभी टीमें एक-दूसरे के खिलाफ 14-14 मैच खेल रही हैं, अब तक कुल 58 मुकाबले खेल जा चुके हैं। सभी टीमें प्लेऑफ में जगह बनाने में लगी हुई हैं। फाइनल मुकाबला 29 मई को खेला जाएगा।

IPL 2022 में 10 टीमों ने भाग लिया था जिनमें से IPL की सबसे बड़ी टीम मुंबई इंडियंस प्लेऑफ की रेस से बाहर हो ही चुकी है। मुंबई इंडियंस ने अब तक 11 मुकाबले खेले हैं, जिनमें से केवल दो में ही जीत हासिल हुई है। इससे यह तो साफ है कि टीम अब कितनी भी कोशिश कर ले आगे नहीं पहुंच पाएगी। MI के अलावा बची 9 टीमें प्लेऑफ में जाने के लिए लड़ रही हैं।

इस रेस में सबसे आगे Gujarat Titans है। अपना पहला मुकाबला खेल रही GT की टीम का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। Gujarat Titans आईपीएल 2022 के प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है। टीम ने कुल 12 मुकाबले खेले हैं, जिनमें से 9 मुकाबलों में शानदार जीत हासिल करते हुए टीम ने प्लेऑफ में बाजी मार ली है।

मंगलवार को LSG और GT के बीच हुए मुकाबले में जो भी टीम जीत हासिल करती वो सीधा प्लेऑफ में जगह बनाती। इस बात को ध्यान में रखते हुए गुजरात टाइटंस ने लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ 62 रन से शानदार जीत दर्ज की। हार्दिक पांड्या की अगुआई वाली गुजरात ने 144 रन बनाए थे। बदले में 145 रनों का पीछा करने ऊतरी लखनऊ की टीम 13.5 ओवर्स में ही सिर्फ 82 रनों में ही सिमट कर रह गई। इसी के साथ गुजरात की टीम 18 अंक लेकर प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है।

ये भी पढ़े IPL Point Table: IPL की कौन सी टीम किस स्थान पर मौजूद है।

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article